तीसरी बार प्रत्याशी बनने पर संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, काशी-विश्वनाथ मंदिर में की पूजा-अर्चना

punjabkesari.in Saturday, Mar 09, 2024 - 10:14 PM (IST)

वाराणसीः संसदीय क्षेत्र वाराणसी से तीसरी बार भाजपा उम्मीदवार बनाये जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी पहली बार वाराणसी पहुंचे। प्रधानमंत्री बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री हवाई अड्डे पर पहुंचे तो उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ समेत भाजपा के कई प्रमुख नेताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। यहां पहुंचने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का हवाई अड्डे पर जोरदार स्वागत किया गया। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत पार्टी के वरिष्ठ नेता, पार्टी पदाधिकारी प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए लाल बहादुर शास्त्री हवाईअड्डे पर भी मौजूद थे। पार्टी ने उनके स्वागत की अभूतपूर्व तैयारी की थी।


बाबा विश्वनाथ का किया दर्शन-पूजन
प्रधानमंत्री जब करीब 28 किलोमीटर लंबे रोड शो के लिए हवाईअड्डे से बाहर निकले तो भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ-साथ काशी की उत्साहित जनता सड़कों पर कतार में खड़ी हो गयी। रोडशो के बाद नरेंद्र मोदी सीएम योगी के साथ काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे। यहां उन्होंने मौजूद लोगों का अभिवादन स्वीकार किया और फिर बाबा विश्वनाथ का दर्शन-पूजन किया। इस दौरान मोदी ने लोकसभा चुनाव में जीत के लिए खास पूजा की। उन्होंने भगवान काशी विश्वनाथ का अभिषेक भी किया। प्रधानमंत्री शनिवार को वाराणसी में रात्रि विश्राम करने के बाद अगले दिन 10 मार्च को आजमगढ़ के मंदुरी समेत दस नए एयरपोर्ट का लोकार्पण करेंगे।


महाराजा सुहेलदेव चिकित्‍सा महाविद्यालय का भी करेंगे शुभारंभ
इसके साथ ही प्रधानमंत्री महाराजा सुहेलदेव चिकित्‍सा महाविद्यालय का शुभारंभ भी करेंगे। पीएम के इस आयोजन से जहां सियासी अजेंडे को धार देने की तैयारी है तो प्रधानमंत्री की आजमगढ़ रैली का असर आसपास की लोकसभा सीटों सहित पूरे पूर्वांचल में दिखेगा। आजमगढ़ लोकसभा सीट से सपा संस्‍थापक स्‍व. मुलायम सिंह यादव और मौजूदा मुखिया अखिलेश यादव सांसद रह चुके हैं। भाजपा 2019 में यह सीट नहीं जीत पाई थी, मगर अखिलेश यादव ने करहल से विधायक बनने के बाद यह सीट छोड़ दी थी। उपचुनाव में भाजपा ने इसे सपा से छीन लिया था। भाजपा इस सीट को बरकरार रखने के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहती है।


सुबह 10.45 बजे बरेका हेलीपैड से आजमगढ़ होंगे रवाना
अतिथिगृह में रात्रि विश्राम के बाद पीएम रविवार सुबह 10.45 बजे बरेका हेलीपैड से आजमगढ़ रवाना होंगे। वहां से वह दोपहर दो बजे लौटेंगे। वाराणसी एयरपोर्ट से 10 मार्च को छत्तीसगढ़ में 'महतारी वंदन योजना' के तहत योजनागत राशि की पहली किस्त का वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए वितरण करेंगे। साथ ही, यहीं से जनसभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री का यहां लगभग एक घंटे का कार्यक्रम है। अपराह्न सवा तीन बजे वह नई दिल्ली चले जाएंगे।

चुनावी माहौल बनाने की तैयारी में जुटी भाजपा 
लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी बनने के बाद आ रहे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वागत की भाजपा ने व्यापक तैयारी की है। तैयारियां ऐसी हैं जिनसे माहौल पूरी तरह चुनावी लगे। वहीं, पीएम का काफिला भी शहरी क्षेत्र में धीमी गति से गुजरेगा। उनकी फ्लीट बाबतपुर एयरपोर्ट से गिलट बाजार चौराहा, भोजूबीर, सर्किट हाउस, पुलिस लाइन, हुकुलगंज तिराहा, चौकाघाट, जगतगंज, लहुराबीर, मैदागिन होते हुए मंदिर पहुंचेगी। फिर उसी मार्ग से चौकाघाट आएगी। चौकाघाट फ्लाईओवर से पीएम का काफिला लहरतारा, मंडुवाडीह व ककरमत्ता होते हुए बरेका परिसर जाएगा।

Content Writer

Ajay kumar