वाराणसी में बोले PM मोदी- काशी के विकास से महादेव भी प्रसन्न, हर तरफ विकास का डमरू बज रहा

punjabkesari.in Friday, Feb 23, 2024 - 11:36 AM (IST)

वाराणसी: वाराणसी में पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीएचयू में कहा कि 10 साल से काशी तेजी से बदली है। काशी चेतना का जागृत केंद्र है। काशी में विकास का उत्सव है। काशी विश्वनाथ धाम नई दिशा दे रहा है। काशी शिव और बुध्द के उपदेशों की नगरी है। यहां विकास के काम चरम पर हैं। काशी के विकास से महादेव भी प्रसन हैं। भारत एक विचार एक यात्रा है। काशी में जन जन को संवारना है। महादेव की कृपा से सब काम हो रहा है। 

 

उन्होंने कहा कि काशी सर्वविद्या की राजधानी है। ज्ञान की खोज में लोग काशी आते हैं। दुनिया भर से लोग काशी आते हैं। वहीं से तरक्की का मार्ग खुलता है। हर तरफ विकास का डमरू बज रहा है। उन्होंने कहा कि काशी वासियों ने मेरा बहुत सहयोग किया है। मोदी की विकास के उड़ान की गारंटी है। मोदी की गारंटी का मतलब गारंटी की गारंटी है।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पिछले 10 वर्षों में काशी में विकास के जो कार्य हुए हैं और काशी के बारे में संपूर्ण जानकारी पर आज यहां दो बुक भी लांच की गई है। पिछले 10 वर्ष में काशी ने विकास की जो यात्रा तय की है, उसके हर पड़ाव और यहां की संस्कृति का वर्णन इन बुक में भी किया गया है। '

PunjabKesari

जिस काशी को समय से भी प्राचीन कहा जाता है।  जिसकी पहचान को युवा पीढ़ी जिम्मेदारी से सशक्त कर रही है। ये दृश्य हृदय में संतोष भी देता है, गौरव की अनुभूति भी कराता है और यह विश्वास भी दिलाता है कि अमृत काल में सभी युवा देश को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे।

PunjabKesari

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में संसद संस्कृत प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कार वितरित किए। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद हैं। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि जिस काशी को समय से भी प्राचीन कहा जाता है, जिसकी पहचान को युवा पीढ़ी जिम्मेदारी से सशक्त कर रही है। ये दृश्य हृदय में संतोष भी देता है,

PunjabKesari

गौरव की अनुभूति भी कराता है और यह विश्वास भी दिलाता है कि अमृत काल में सभी युवा देश को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे। हम सब तो निमित्त मात्र हैं, काशी में करने वाले तो केवल महादेव हैं। जहां महादेव की कृपा हो जाती है, वह धरती ऐसे ही समृद्ध हो जाती है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

static