PM मोदी ने जेवर में Noida International Airport का किया शिलान्यास, 2024 में पूरा होगा कार्य

11/25/2021 3:08:45 PM

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी संसार के चौथे और एशिया के सबसे बड़े हवाईअड्डे की आज उत्तर प्रदेश के जेवर में आधारशिला रख दी है। दोपहर करीब 1 बजे पीएम मोदी के गौतमबुध नगर जिले के जेवर (Jewar) में बन रहे एयरपोर्ट स्थल पर पहुंच गए। जेवर एयरपोर्ट के शिलान्यास होते ही यूपी पांच अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे वाला राज्य बन गया है।इस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विकास की गति को नयी ऊंचाई पर ले जाने के लिये प्रधानमंत्री मोदी का आभार व्यक्त किया है। 

Live Updates:-
- PM मोदी बोले-  आज जेवर एयरपोर्ट के भूमिपूजन के साथ ही दाऊ जी मेले के लिए प्रसिद्ध जेवर भी अंतरराष्ट्रीय मानचित्र पर अंकित हो गया है,इसका बहुत बड़ा लाभ दिल्ली एनसीआर और पश्चिम यूपी के करोड़ों लोगों को होगा।
-21वीं सदी का भारत आज एक से बढ़कर एक आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर का निर्माण कर रहा है, बेहतर सड़कें, बेहतर रेल ये सिर्फ इंफ्रा नहीं होते हैं बल्कि पूरे लोगों का जीवन बदल देते हैं।
-नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट उत्तरी भारत का लॉजिस्टिक गेटवे बनेगा,  ये इस पूरे क्षेत्र को नेशनल गतिशक्ति मास्टरप्लान का एक सशक्त प्रतिबिंब बनाएगा।
-अलीगढ़, मथुरा, बिजनौर, बरेली, मुरादाबाद ऐसे अनेक औद्योगिक क्षेत्र हैं,एग्रीकल्चर सेक्टर में भी पश्चिम क्षेत्र की बड़ी हिस्सेदारी है। इसीलिए यह एयरपोर्ट यहां के लोगों के लिए एक नई गति देगा।
-हवाई अड्डे के निर्माण के दौरान रोजगार के हजारों अवसर बनते हैं। हवाई अड्डे को सुचारु रूप से चलाने के लिए भी हज़ारों लोगों की आवश्यकता होती है। पश्चिमी यूपी के हजारों लोगों को यह एयरपोर्ट नए रोजगार भी देगा।
- आजादी के इतनों सालों तक तो उत्तर प्रदेश को ताने सुनने के लिए मजबूर कर दिया गया था, कभी जातिवादी के ताने, कभी अपराधी माफिया राजनीति गठजोड़ के ताने, लोगों के यही सवाल थे कि क्या कभी यूपी की सकारात्मक छवि बन पाएगी की नहीं।
- मोदी योगी भी अगर चाहते तो 2017 में ही यहां आकर भूमिपूजन कर देते और अखबार में फोटू खींच जाती, लेकिन अगर कुछ कर देते तो पहले की सरकार में जैसे होते थे, हो जाता कुछ गलत नही होता, लेकिन प्रोजेक्ट्स जमीन पर कैसे उतरेंगे उस पर विचार ही नही होता था, प्रोजेक्ट्स की लागत बढ़ जाती थी।
-इंफ्रास्ट्रक्चर हमारे लिए राजनीति का नही राष्ट्रनीति का हिस्सा है, हमारी जिम्मेदारी है कि प्रोजेक्ट लटके नही अटके नही, हमारा लक्ष्य है कि इंफ्रास्ट्रक्चर का काम तय समय ही हों , गड़बड़ी होने पर हमने जुर्माने का भी प्रावधान किया है।

-CM योगी बोले- समारोह पर उपस्थित सभी नेतागणों और बीजेपी के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं की तरफ से मोदी का इस धरती पर स्वागत करता हूं... अभिनंदन करता हूं। जेवर की धरती पर पीएम का स्वागत, ये बदलते भारत की तस्वीर है, 2014 के बाद लोगों ने बदलते भारत को देखा है। 
PunjabKesari
-शिलान्यास पर नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया बोले- यूपी का संकल्प पूरा होने जा रहा है।

-CM योगी ने PM मोदी का किया स्वागत, भेंट की बांके बिहारी की प्रतिमा
PunjabKesari

ये है पूरा कार्यक्रम:-

12:20 PM: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जेवर एयरपोर्ट के लिए निकलेंगे
12:50 PM: प्रधानमंत्री जेवर एयरपोर्ट पहुंचेंगे
PunjabKesari
1:00 PM: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिलान्यास स्थल पर पहुंचेंगे
1:00-2:00 PM: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी Noida International Airport का शिलान्यास करेंगे
PunjabKesari
2:15 PM: शिलान्यास का कार्यक्रम पूरा होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली वापस जाएंगे
PunjabKesari
योगी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा आज विश्व के चौथे सबसे बड़े इंटरनेशनल एयरपोटर्,‘नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट'का शिलान्यास होगा। यह एयरपोटर् उ.प्र. को नई वैश्विक पहचान देगा। उ.प्र., अब देश में सर्वाधिक 05 इंटरनेशनल एयरपोर्ट वाला राज्य होगा। हार्दिक आभार प्रधानमंत्री जी।'' 
PunjabKesari
एक अन्य ट्वीट में योगी ने कहा, ‘‘आदरणीय प्रधानमंत्री नरेनद्र मोदी जी आज गौतम बुद्ध नगर के जेवर में एशिया के विशालतम एयरपोटर्‘नोएडा इंटरनेशनल एयरपोटर्'की आधारशिला रखेंगे। अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित यह एयरपोर्ट बहुआयामी विकास को नई उड़ान देगा और व्यापक रोजगार सृजन का माध्यम भी बनेगा।'' प्राप्त जानकारी के अनुसार मोदी दोपहर बाद जेवर में इस एयरपोटर् की आधारशिला रखेंगे। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static