जो भी दिमाग में आता है बोल देते हैं PM मोदी, सच हो झूठ हो फर्क नहीं पड़ता

punjabkesari.in Monday, Feb 06, 2017 - 04:28 PM (IST)

कानपुर: उत्तर प्रदेश में स्कैम (एस.सी.ए.एम.) को लेकर सियासत शुरू हो गई है। प्रधानमंत्री द्वारा उछाले गए ‘स्कैम’ पर अखिलेश और राहुल रविवार को जमकर जवाबी हमले करते दिखे। अखिलेश द्वारा ‘स्कैम’ शब्द की नई परिभाषा गढऩे के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी कानपुर में संयुक्त सभा के दौरान परिभाषा गढ़ दी। उन्होंने कहा कि मेरे अनुसार  ‘स्कैम’ में ‘एस’ का मतलब सेवाएं ‘सी’ का मतलब करेज (हिम्मत सच बोलने की), ‘ए’ का मतलब एबिलिटी (क्षमता वायदे पूरे करने की) और ‘एम’ का मतलब मॉरेलिटी है, जो मोदी जी में नहीं है।

‘सेव कंट्री फ्राम अमित शाह एंड मोदी’
इससे पहले उन्नाव की जनसभा में अखिलेश ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘स्कैम’ शब्द की अपने शब्दों में व्याख्या करते हुए पलटवार किया। उन्होंने कहा कि ‘स्कैम’ से देश को बचाना है। स्कैम का मतलब ‘सेव कंट्री फ्रॉम अमित शाह एंड मोदी’। कानपुर में संयुक्त जनसभा में राहुल गांधी ने कहा कि 2 युवा एक साथ खड़े हैं। एक तरफ  अखिलेश जी और मैं। दूसरी तरफ  नरेंद्र मोदी और उनकी सोच। राजनीति का नया तरीका निकाला है मोदी जी ने, जो भी दिमाग में आता है बोल देते हैं, सच हो झूठ हो, कोई फर्क  नहीं पड़ता। उन्होंने कहा कि चुनाव के बाद मोदी यू.पी. को भुला देंगे।

सपा-कांग्रेस का गठबंधन यूपी के भविष्य का आइना
कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आर.एस.एस., भाजपा व मोदी सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि सपा-कांग्रेस का गठबंधन यू.पी. के भविष्य का आइना है जिसमें किसान, व्यापारी, युवा, महिलाएं व आम आदमी को अपना चेहरा नजर आएगा और यही गठबंधन उतर प्रदश के बाद दिल्ली से भी मोदी को बाहर करने का काम करेगा। राहुल गांधी ने यहां लखनौती रोड स्थित भट्ठा मैदान में चुनावी सभा को संबोधित किया। राहुल ने कहा कि भाजपा का पंजाब से तो जाना तय है, अब उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की जनता भी मोदी और आर.एस.एस. को गुजरात का रास्ता दिखाने की तैयारी में है। कांग्रेस नेता ने कहा कि हमारी सरकार बनने पर उत्तर प्रदेश को फूड जोन बनाने का काम होगा। जिससे पश्चिम उत्तर प्रदेश का काला चना और मक्का, लखनऊ का आम और कबाब, प्रतापगढ़ का आंवला, इलाहाबाद का अमरूद व अमेठी के टमाटर का दुनिया में एक्सपोर्ट हो सकेगा।

UP Political News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें