25 दिसंबर को नोएडा जाएंगे PM मोदी, सुरक्षा में तैनात होंगे 5000 जवान

punjabkesari.in Friday, Dec 22, 2017 - 11:20 AM (IST)

नोएडाः नोएडा में 25 दिसंबर को होने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे की सुरक्षा व्यवस्था तेज कर दी गई है। साथ ही मजेंटा मेट्रो लाइन को हरी झंडी दिखाने के लिए पीएम के दौरे को लेकर अधिकारियों ने सभी तैयारी कर ली हैं। उनकी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। बता दें पीएम की सुरक्षा के लिए 5000 जवानों को तैनात किया गया है।

2 दिन पहले 2000 जवान किए जाएंगे तैनात
वहीं, 2 दिन पहले 23 तारीख को सीएम की सुरक्षा के लिए 2 हजार जवान तैनात रहेंगे। इसके लिए आसपास के जिलों से पुलिस फोर्स के साथ ही अर्द्धसैनिक बल व पीएसी की भी तैनाती की जाएगी। गुरुवार को एसपीजी की टीम ने भी कमान संभाल ली है। एसपीजी के अधिकारियों समेत एडीजी ने डीएम, एसएसपी समेत अन्य प्राधिकरण अधिकारियों के संग बैठक की। यह बैठक कई घंटों तक चली। इसके बाद टीम ने बाॅटनिकल गार्डन समेत सभास्थल का दौरा किया।

सुरक्षा के किए कड़े इंतजाम
प्रधानमंत्री के आगमन से लेकर सभा से कुछ घंटे पहले आैर बाद तक उनकी सुरक्षा को देखते हुए चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स आैर जवान तैनात किए जाएंगे। वहीं प्रोग्राम के दौरान सुरक्षा की जिम्मेदारी 15 एसपी, 25 एएसपी आैर 45 डीएसपी पर होगी। इसके अलावा पुलिस इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर, कांस्टेबल, अर्द्धसैनिक बल आैर पीएसी के जवानों की तैनाती होगी।

सुरक्षा को लेकर हुई बैठक
प्रधानमंत्री की विजिट से 4 दिन पहले गुरुवार को एसपीजी अधिकारी नोएडा पहुंचे। यहां उन्होंने एडीजी समेत अन्य अधिकारियों संग सेक्टर-27 स्थित कैंप आॅफिस में बैठक की। इस बैठक में जिले के डीएम बीएन सिंह से लेकर एसएसपी लव कुमार, प्राधिकरण अधिकारी, डीएमआरसी आैर एनएमआरसी के अधिकारी मौजूद रहे। एसएसपी के साथ एसपीजी के अधिकारियों, एडीजी और प्रशासन के अधिकारियों ने बाॅटनिकल गार्डन पर बन रहे हेलीपैड का निरीक्षण किया।

जनसभा के लिए तैयार किया जा रहा मंच
जनसभा स्थल एमिटी विश्वविद्यालय में जनसभा के लिए मंच तैयार किया जा रहा है। गुरुवार को एडीजी आैर एसपीजी अधिकारियों द्वारा समीक्षा करने पर मंच बनाने का काम शुरू हो गया है। मंच बनाने का काम तेजी से करने के आदेश दिए गए हैं, जिसे शुक्रवार तक तैयार कर अगले ही दिन सीएम योगी के आने पर सब कुछ पूरा किया जाना है।