PM मोदी पर गरीबों को भरोसा, 2022 तक मिलेंगे मकान: योगी

punjabkesari.in Monday, Sep 18, 2017 - 10:29 AM (IST)

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी वाराणसी दौरे में यहां के 15,000 गरीबों को आने वाले समय में मकान उपलब्ध कराने के लिए ‘चयन प्रमाण पत्र’ देंगे। मोदी के आगामी 22 सितम्बर के 2 दिवसीय वाराणसी दौरे की तैयारियों की समीक्षा करने पहुंचे योगी ने कहा कि सभी बेघरों को मकान उपलब्ध कराने का वादा पूरा किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि गरीबों को विश्वास है कि प्रधानमंत्री वर्ष 2022 तक देश के सभी बेघरों को अपना मकान उपलब्ध कराने का अपना वादा पूरा करेंगे। इसी कड़ी में अगले सप्ताह मोदी चयनित गरीबों को प्रमाण पत्र देंगे। उन्होंने कहा कि चयनित लोगों को आने वाले समय में ‘प्रधानमंत्री आवास योजना’ के तहत मकान दिए जाएंगे। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आवास योजना सहित 17 विभिन्न योजनाओं के उद्घाटन एवं शिलान्यास की तैयारियों के बारे में मुख्यमंत्री ने आज की समीक्षा बैठक में अधिकारियों से विस्तार से जानकारी ली और अधूरे कार्यों को 21 सितम्बर से पहले हर हालत में पूरा करने के निर्देश दिए।

उन्होंने वाराणसी में पेयजल आपूर्ति में सुधार नहीं होने की शिकायत पर नाराजगी व्यक्त करते हुए जल निगम के अधिकारियों को चेतावनी दी और युद्धस्तर पर पेयजल की तमाम परियोजनाओं को पूरा करने और उसका लाभ जनता तक पहुंचाने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि समाज का एक भी गरीब भूखा न रहे, यह सुनिश्चित करने के लिए उनके राशन कार्ड बनाए जा रहे हैं तथा उसे आधार कार्ड से जोड़कर जरूरतमंदों को जरूरी अनाज दिलाने की व्यवस्था की जा रही है। इस वर्ष दिसम्बर तक प्रधानमंत्री का संसदीय क्षेत्र एवं जनपद वाराणसी पूरी तरह ‘खुले में शौच मुक्त’ करने के लिए जरूरी उपाय किए जा रहे हैं।