रेलवे कर्मी से मारपीट करने वाले जर्मन नागरिक काे पुलिस ने जालसाजी के आरोप में किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Nov 06, 2017 - 01:59 PM (IST)

लखनऊ: यूपी के सोनभद्र में 3 नवंबर को रेलवे कर्मचारी से मारपीट व जाली वीजा रखने के आरोप में पुलिस ने जर्मन नागरिक को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि पुलिस ने जर्मन नागरिक के पास से जाली पासपोर्ट भी बरामद कर लिया है।

पुलिस अधीक्षक आरपी सिंह ने बताया कि जर्मन नागरिक होल्गर एरीक को सुबह गिरफ्तार कर लिया गया। उसके पास टूरिस्ट वीजा नहीं था और उसका पासपोर्ट जाली पाया गया। उसके खिलाफ विदेशी पर्यटक अधिनियम की धारा 14 अ, भारतीय दंड विधान की धारा 419 (ठगी) और 420 (धोखाधड़ी) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

उल्लेखनीय है कि 3 नवंबर को जर्मन नागरिक सोनभद्र के रॉबर्टगंज रेलवे स्टेशन पर रेलवे सुपरवाइजर अमर कुमार से उलझ पड़ा था। जिसके बाद राजकीय रेलवे पुलिस द्वारा मिर्जापुर रेलवे स्टेशन लाए जाने पर उसने पुलिसर्किमयों पर डंडे से हमला करते हुए भागने की कोशिश भी की थी।

जीआरपी मिर्जापुर के निरीक्षक समर बहादुर सिंह ने बताया कि एरीक ने पुलिस के वाहन से उतरते ही दारोगा हरिकेश राम आजाद और मिथिलेश यादव को लाठी से पीटा। चूंकि वह विदेशी मेहमान है, इसीलिए इस मामले में उसके खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया गया था।

अपर पुलिस महानिदेशक आनन्द कुमार ने रविवार को बताया था कि रेलवे के सुपरवाइजर और जर्मन नागरिक ने मारपीट के मामले में एक-दूसरे के खिलाफ असंज्ञेय रिपोर्ट (एनसीआर) दर्ज कराई थी। पुलिस के मुताबिक जर्मन नागरिक एरीक शायद मानसिक रूप से ठीक नहीं है और इसीलिए उसने रेलवे कर्मचारी और जीआरपी कर्मियों पर हमला किया।