योगीराज में पिट रही पुलिस: सपा MLC के भतीजे ने कोतवाल को मारा थप्पड़

punjabkesari.in Wednesday, May 10, 2017 - 07:29 PM (IST)

एटा: सहारपुर हिंसा में उपद्रवियों द्वारा पुलिसवालों को दौड़ा दौड़ाकर पीटने का मामला अभी थमा भी नहीं था एक और ऐसा ही मामला प्रदेश के एटा जिले में देखने को मिला। जहां सपा के राज्य विधान परिषद के सभापति रमेश यादव के भतीजे ने कोतवाल को तमाम पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में जोरदार थप्पड़ रशीद कर दिया। 

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विजय अनिरद्ध पंकज ने बताया कि खुद को विधान परिषद के सभापति रमेश यादव का भतीजा बताने वाले मोहित यादव, उसके साथी सोनू यादव तथा कान्हा को जिला अस्पताल में एक्स-रे के दौरान लैब टेक्नीशियन से मारपीट के मामले में कोतवाली लाया गया था। उन्होंने बताया कि मोहित नेे कोतवाली में अच्छी खातिरदारी की अपेक्षा करते हुए पुलिस अफसरों को गालियां तथा धमकी दीं। इस दौरान प्रभारी कोतवाल जितेन्द्र कुमार से विवाद होने पर उसने उन्हें थप्पड़ मार दिया। 

इस मामले में अस्पताल प्रशासन की तरफ से और कोतवाल की आेर से दी गयी तहरीरों के आधार पर तीनों आरोपियों के खिलाफ हत्या के प्रयास, सरकारी कर्मचारी पर हमले तथा डकैती समेत विभिन्न आरोपों में मुकदमा दर्ज किया गया है। तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया है। विधान परिषद के सभापति रमेश यादव ने अपने भतीजे की इस हरकत की निंदा करते हुए कहा ‘‘अगर वह पुलिसकर्मी को थप्पड़ मारेगा तो उसकी पिटाई होगी ही। वह बिगड़ैल लड़का है। मेरा उससे कोई लेना-देना नहीं है।’’ 

भाजपा प्रवक्ता शलभमणि त्रिपाठी ने इस मामले पर कहा कि चुनाव में पराजय के बाद भी सपाई खुमार में हैं। उन्हें याद रखना चाहिये कि समाजवादी पार्टी की गुंडागर्दी के दिन अब लद चुके हैं। 

प्रदेश में एक के बाद घटनाएं प्रदेश में सामने आ रही हैं। राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में रेप, हत्या समेत कई मामले घटित हुए हैं। अब सवाल उठ रहा है कि अगर पुलिस खुद सुरक्षित नहीं तो जनता की सुरक्षा का जिम्मा कौन लेगा।