नौकरी से सस्पेंड चल रहा डाक सेवक मोबाइल टॉवर पर चढ़ा, जिला प्रशासन के फूले हाथ पांव

punjabkesari.in Saturday, Apr 01, 2023 - 10:22 PM (IST)

इटावाः यूपी के इटावा में उस समय हड़कंप मच गया जब शहर में लगे बीएसएनएल के टॉवर पर एक व्यक्ति चढ़ गया और जमकर हंगामा काटना शुरू कर दिया। जैसे ही इसकी जानकारी जिला प्रशासन के अधिकारियों को हुई तो पूरा जिला प्रशासन मौके पर पहुंच गया और को नीचे उतारने की जद्दोजहद में जुट गया। लेकिन व्यक्ति अपने अधिकारियों को बुलाने की जिद पर अड़ा रहा।

PunjabKesari

टॉवर की चारों तरफ लगा रहा लोगों का जमावड़ा
 इटावा जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत बीएसएनएल ऑफिस के अंदर लगे 100 फिट लंबे टावर पर एक व्यक्ति अचानक चढ़ गया। जिसके बाद आसपास के लोगों ने व्यक्ति को टॉवर पर चढ़ा देखा तो आसपास के लोग सहम गए। जैसे ही जानकारी जिला प्रशासन को हुई तो जिला प्रशासन मौके पर पहुंच गया और व्यक्ति को नीचे उतारने की कोशिश करने लगे लेकिन व्यक्ति नीचे उतरने को राजी नहीं हुआ। बाद में पता चला कि जो टॉवर पर व्यक्ति चढ़ा हुआ है उसका नाम सत्येंद्र धाकरे है। जो जसवंत नगर के कोकाबली गांव में डाक सेवक के पद पर कुछ समय पहले तैनात था।
PunjabKesari
रुपए के हेरफेर में किया गया सस्पेंड
डाक अधीक्षक को जब डाक सेवक सत्येंद्र धाकरे को रुपए के हेरफेर की शिकायत मिली तो डाक अधीक्षक ने सत्येंद्र धाकरे को सस्पेंड कर दिया और आगे की जांच अपने उच्च अधिकारियों को दे दी जिसके बाद से सत्येंद्र धाकरे अपने पद से सस्पेंड चल रहे थे। वहीं लंबे समय से पद से सस्पेंड चल रहे सत्येंद्र धाकरे आज अचानक से बीएसएनएल की ऑफिस में बने बीएसएनएल के टावर पर अचानक से चढ़ गए और जमकर हंगामा काटा। जब इसकी जानकारी जनपद के उच्च अधिकारियों को हुई तो अधिकारी मौके पर पहुंचे जहां पर सत्येंद्र को नीचे उतारने की बात कही गई लेकिन सत्येंद्र अपनी जिद पर अड़ा रहा। सत्येंद्र ने कहा कि जब तक उच्च अधिकारी हमारी बात को नहीं सुनेंगे हमारा निलंबन वापस नहीं लेंगे तब तक हम इसी तरीके से टॉवर पर चढे रहेंगे। जिला मजिस्ट्रेट और डाक अधिकारी मौके पर पहुंचे जहां पर सतेंद्र को आश्वासन देकर नीचे उतारा गया। इसके बाद जिला प्रशासन ने चैन की सांस ली। तकरीबन 4 घंटे तक सतेंद्र टॉवर पर चढ़ा रहा।

PunjabKesari

 निलंबित डाक सेवक ने डाक अधीक्षक पर लगाए गंभीर आरोप
 बीएसएनएल के टॉवर से नीचे उतरने के बाद निलंबित डाक सेवक सत्येंद्र धाकरे ने मीडिया से बातचीत करते हुए अपने डाक अधीक्षक टीपी सिंह पर गंभीर आरोप लगाए और बताया कि हमें बिना वजह नौकरी से निकाल दिया गया। उसके बाद से हम लगातार नौकरी के लिए दर-दर भटक रहे हैं। जबकि आदेश यह है कि 90 दिन तक हमें नौकरी से बाहर रखा जा सकता है। लगभग 2 साल हो गए हैं हम नौकरी से बाहर चल रहे हैं। हमने अपने उच्च अधिकारियों से इस मामले में शिकायत की लेकिन किसी ने भी हमारी शिकायत नहीं सुनी। जिसकी वजह से हम परेशान हुए और आज मजबूर हैं टावर पर चढ़ना पड़ा। हम प्रशासन से मांग करते हैं कि हमारा निलंबन वापस लिया जाये।

 निलंबित डाक सेवक को लेकर सिटी मजिस्ट्रेट ने दी जानकारी
 निलंबित डाक सेवक के द्वारा टावर पर चढ़कर हंगामा काटने के बाद मौके पर पहुंची सिटी मजिस्ट्रेट से पूरे मामले को गंभीरता से लिया और निलंबित डाक सेवक के नीचे उतरने के बाद सिटी मजिस्ट्रेट ने कहा कि निलंबित डाक सेवक के अधिकारियों को बुलाया गया है। वह पूरे मामले को गंभीरता से ले रहे हैं। पूरा मामला क्या है, किस वजह से यह टॉवर पर चढ़ा है इसकी पूरी जानकारी उनको दे दी गई है। निलंबित डाक सेवक के परिवार को आश्वासन किया गया है कि पूरे मामले की निष्पक्ष जांच कराई जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static