प्रशान्त भूषण ने की भगवान कृष्ण पर आपत्तिजनक टिप्पणी, मुकदमा दर्ज

punjabkesari.in Monday, Apr 03, 2017 - 08:18 AM (IST)

लखनऊ: वरिष्ठ अधिवक्ता एवं सामाजिक कार्यकर्त्ता प्रशान्त भूषण उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के एंटी रोमियो दलों को ‘एंटी कृष्ण स्क्वायड’ कहने की चुनौती देकर एक बार फिर विवादों से घिर गए हैं। इस मामले में एक कांग्रेस नेता की तहरीर पर उनके खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है।

भूषण ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए गए एक ट्वीट में कहा कि रोमियो ने तो सिर्फ एक महिला के साथ प्रेम किया था, जबकि कृष्ण तो लेजेण्ड्री ईव टीजर थे। क्या आदित्यनाथ में दम है कि वह अपने प्रहरी दलों को एंटी कृष्ण स्क्वायड कहें। भूषण यहीं नहीं रुके, बाद में उन्होंने एक और ट्वीट में कहा कि हम सभी बाल कृष्ण द्वारा गोपियों के साथ रासलीला के किस्से सुनकर बड़े हुए हैं। एंटी रोमियो स्क्वायड के गठन के पीछे का तर्क इस अठखेली का अपराधीकरण कर देगा। क्या इससे भावनाएं आहत नहीं होंगी।

इस मामले में उत्तर प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता जीशान हैदर की तहरीर पर भूषण के खिलाफ हजरतगंज कोतवाली मेें मामला दर्ज किया गया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मंजिल सैनी ने बताया कि भूषण के खिलाफ भारतीय दण्ड विधान की धारा 295 अ (धार्मिक भावनाआें को ठेस पहुंचाना) तथा 153 अ (धर्म के आधार पर वैमनस्य फैलाना) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। कांग्रेस प्रवक्ता हैदर ने कहा कि मैंने भगवान कृष्ण पर अभद्र टिप्पणी करने वाले प्रशान्त भूषण के खिलाफ तहरीर दी है। यह हिन्दू या मुस्लिम का सवाल नहीं है। भूषण के ट्वीट से दुनिया भर के करोड़ों कृष्ण भक्तों की भावनाएं आहत हुई हैं।