कांग्रेस ज्वाइन कर सकते हैं प्रशांत किशोर, 15 दिनों में लेंगे फैसला!

punjabkesari.in Wednesday, Mar 22, 2017 - 12:10 PM (IST)

नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद रणनीतिकार प्रशांत किशोर पर सवालिया उंगलियां उठ रही थीं कि उनके नेतृत्व ने पार्टी की लुटिया डुबो दी। सूत्रों के अनुसार खबर है कि किशोर कांग्रेस ज्वाइन कर सकते हैं। बताया जा रहा है कि किशोर जल्द ही इस पर फैसला ले सकते हैं। हालांकि अभी उन्होंने पार्टी ज्वाइन करने पर कुछ नहीं कहा है। सूत्रों के मुाबिक 15 दिनों के अंदर किशोर पार्टी ज्वाइन करने पर फैसला लेंगे। किशोर के करीबी सूत्रों के हवाले से ये दावा किया गया है। सूत्रों के मुताबिक प्रशांत ने अपनी टीम के कोर सदस्यों से कांग्रेस के साथ जुड़े रहने पर चर्चा की है। उन्होंने अपनी टीम से पूछा कि कांग्रेस के साथ भविष्य में किस रूप में रहा जाए। हालांकि प्रशांत की टीम के सूत्रों ने उनके कांग्रेस ज्वाइन करने की खबर को बेबुनियाद करार दिया है।

प्रशांत पहले ही किसी राजनीतिक दल से जुड़ने की बात नकार चुके हैं। हालांकि पंजाब में प्रशांत किशोर ने प्रचार की रणनीति बनाई थी। वही यूपी उत्तराखंड में पीके की टीम ने स्ट्रैटेजी तैयार की थी लेकिन इन दोनों राज्यों में कांग्रेस की करारी हार हुई। हाल ही में लखनऊ में पार्टी कार्यालय के बाहर एक कार्यकर्त्ता ने पोस्टर लगाया गया था। इस पोस्टर के जरिए यूपी में कांग्रेस की करारी हार की टीस साफ नजर आई। पोस्टर में प्रशांत किशोर का पता बताने वाले को पांच लाख रुपए इनाम की घोषणा की गई थी।

बता दें कि 2014 में नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद तक पहुंचाने का श्रेय किशोर को मिला था। इसके बाद 2015 में बिहार में नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री की गद्दी पर पहुंचाने का क्रेडिट भी उन्हें ही मिला। इसके बाद प्रशांत किशोर की सलाह पर ही कांग्रेस ने तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन किया था। हालांकि उनका ये फॉर्मूला कारगर साबित नहीं हुआ और कांग्रेस को कुल 403 में से सिर्फ सात सीटों पर ही जीत मिल पाईं।