गर्भवती महिला की मौत पर योगी सरकार का बड़ा एक्शन, 2 डॉ. समेत 4 को किया निलंबित

punjabkesari.in Wednesday, Apr 26, 2017 - 08:14 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने डॉ0 राम मनोहर लोहिया चिकित्सालय में हाल ही में एक गर्भवती महिला को इलाज नहीं मिलने पर हुई मृत्यु के मामले में दोषी पाये गये दो चिकित्साधिकारियों और दो स्टाफ नर्सों को निलंबित कर दिया गया है।

सिद्धार्थ नाथ सिंह ने आज यहां बताया कि पूरे प्रकरण की निष्पक्ष जांच के लिए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के महानिदेशक की अध्यक्षता मे तीन सदस्यीय समिति गठित की गई थी। इस समिति में निदेशक, नियोजन एवं बजट तथा मुय चिकित्साधिकारी शाामिल थे। समिति द्वारा प्रस्तुत की गई रिपोर्ट के अनुसार दो चिकित्साधिकारियों डॉ0 शालू महेश तथा डॉ0 शुभ्रा सिंह के अलावा स्टाफ नर्स श्रीमती अरूणिमा श्रीवास्तव एवं श्रीमती रेनू बर्नवाल को निलंबित किया गया है।  

स्वास्थ्य मंत्री ने प्रदेश के समस्त चिकित्सकों और पैरामेडिकल स्टाफ को सत हिदायत देते हुए कहा कि मरीजों के इलाज में किसी भी प्रकार की लापरवाही पाये जाने पर दोषियों को किसी भी दशा में बशा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि हर नागरिक को बेहतर चिकित्सा सुविधा मिले, यह राज्य सरकार की प्राथमिता में शामिल है। चिकित्सक मरीजों को गभीरतापूर्वक देखना सुनिश्चित करें। इसके अलावा मरीजों के साथ अच्छा व्यवहार भी किया जाय।