27 मार्च को हरिद्वार पहुंचेंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रशासन ने तैयारियां की तेज

punjabkesari.in Friday, Mar 25, 2022 - 04:22 PM (IST)

 

हरिद्वार: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 27 मार्च को यहां पहुंच रहे हैं। राष्ट्रपति यहां दिव्य प्रेम सेवा मिशन के रजत जयंती कार्यक्रम में भाग लेंगे। प्रशासन ने शुक्रवार को उनके कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया और सभी तैयारियां पुख्ता करने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी विनय शंकर पांडे ने बताया कि राष्ट्रपति के 27 मार्च को हो रहे आगमन को लेकर सभी व्यवस्थाएं चाक-चौबंद कर ली गई हैं। पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों के साथ मिलकर आज उन्होंने यहां चंडी घाट स्थित सेवा कुंज का दौरा करके व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के निर्देश दिए। पांडे ने कहा राष्ट्रपति के आगमन को लेकर सभी व्यवस्थाएं पूर्ण कर ली गई है। यदि कोई कसर बाकी होगी तो उसे राष्ट्रपति के आगमन से पूर्व दुरुस्त कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति की यात्रा को सुरक्षित एवं सफल बनाने के लिए पूरा प्रशासनिक अमला दिन रात जुटा हुआ है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. योगेंद्र सिंह रावत का कहना है के आगमन को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर ली गई है। राष्ट्रपति की सुरक्षा के लिए विशेष सुरक्षा बल भी हरिद्वार में पहुंच चुके हैं। उन्होंने कहा की राष्ट्रपति के आगमन के समय कुछ देर के लिए उनके आगमन के रूट को यातायात के लिए बंद कर दिया जाएगा। इसके साथ ही वैकल्पिक यातायात प्लान भी लागू किया जाएगा।

वहीं दिव्य प्रेम सेवा मिशन के संयोजक संजय चतुर्वेदी का कहना है की दिव्य प्रेम सेवा मिशन कुष्ठ रोगियों के स्वास्थ्य के कार्यों में लगा रहता है। उसके साथ ही कुष्ठ रोगियों के बच्चों किस शिक्षा और स्वावलंबन के लिए भी कार्य कर रहा है। उन्होंने बताया कि इस संस्था स्वर्ण जयंती वर्ष में अनेक कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं। इसी कड़ी में 27 मार्च को देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को आमंत्रित किया गया है। कार्यक्रम 3 दिनों तक चलेगा, जिसमें राष्ट्रपति महोदय के अलावा कई जानी-मानी हस्तियां भी शामिल होगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

Recommended News

static