पूर्व PM शास्त्री जी के घर में रुके मोदी, विजिटर बुक में लिखा ये संदेश

punjabkesari.in Monday, Mar 06, 2017 - 03:54 PM (IST)

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में गढवाघाट आश्रम में गौसेवा करने के बाद रामनगर में पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के पैतृक निवास जाकर उन्हें अपनी श्रद्धांजलि दी तथा उनके राजनीतिक जीवन पर आधारित फोटो प्रदर्शनी देखी और जमीन पर बैठकर भजन सुने। 

लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा पर माल्यार्पण
मोदी काफिले के साथ चुनावी ‘रोड शो’ करते हुए रामनगर के लाल बहादुर शास्त्री चौराहा पहुंचे, जहां उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर नमन किया। प्रतिमा स्थल से कड़े सुरक्षा बंदोबस्त के बीच वह संकरी गलियों से होते हुए लगभग 500 मीटर पैदल चलकर संग्राहालय में तब्दील स्वर्गीय शास्त्री के पैतृक आवास पहुंचे। देश के द्वितीय प्रधानमंत्री रहे स्वर्गीय शास्त्री के आवास पर प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार पहुंचे मोदी ने वहां उनकी और भारत माता की तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर नमन किया। 

शास्त्री जी के पारिवारिक सदस्यों ने किया जोरदार स्वागत 
पूर्व प्रधानमंत्री के परिवार के सदस्यों ने मोदी को पुष्प गुच्छ भेंट कर जोरदार स्वागत किया। भारत रत्न लाल बहादुर शास्त्री की राजनीतिक जीवन यात्रा पर आधारित तस्वीरों को निहारने के बाद वह जमीन पर बैठकर ध्यान मग्न होकर भजन सुने। स्थानीय लोगों ने तैयार किये गए भजन को उन्होंने ध्यानमग्न होकर सुना। मोदी लगभग 25 मिनट रहने के बाद अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के रोहनियां के खुशीपुर स्थित अपनी आखिरी चुनावी रैली को संबोधित करने लिए रवाना हुए। 
                 
विजिटर बुक में लिखा संदेश
प्रधानमंत्री ने यहां विजिटर बुक में अपना संदेश लिखा। प्रधानमंत्री ने लिखा कि ‘‘जिस भूमि पर भारत का लाल संस्कार सीखा। उसे लेकर मां भारती के लिए खप गया, उस भूमि को प्रणाम करने का सौभाग्य मिला।’’