प्रियंका गांधी ने योगी सरकार के इस फैसले का किया स्वागत

punjabkesari.in Friday, Apr 24, 2020 - 10:33 PM (IST)

लखनऊ: कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर योगी सरकार का साधुवाद किया है। योगी सरकार दूसरे राज्य में 14 दिन का क्वारंटाइन पूरा कर चुके मजदूरों को वापस लाएगी। चरणबद्ध तरीके से इन मजदूरों को वापस लाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने योजना बनाने की मंजूरी दे दी है।

प्रियंका गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा कि अन्य राज्यों में फंसे यूपी के कुछ मजदूरों को वापस लाने की पहल पर उप्र सरकार को साधुवाद। हम लगातार इस मुद्दे पर जोर दे रहे हैं और यह उस दिशा में एक सार्थक कदम है। इसे पूरी तरह से सफल होने के लिए बाकी मजदूरों के लौटने के लिए भी योजना बनानी जरूरी है। अगर इसी तरह सकारात्मक रूख से देश के हित में हम सब कोऑपरेट करते रहें तो कोरोना से लड़ने में बहुत मजबूती प्राप्त होगी। 

उल्लेखनीय है कि मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शुक्रवार को कहा,"दूसरे राज्यों में उत्तर प्रदेश के जिन श्रमिकों ने क्वारंटाइन की अवधि पूरी कर ली है, उनको हम वापस लाएंगे। इस दौरान उनकी सबसे पहले बॉर्डर पर विधिवत स्क्रीनिंग करेंगे। उसके बाद वह जिस जनपद के हैं वहीं पर उसे 14 दिन के लिए क्वारंटीन कराएंगे। जहां भी वापस लाए गए श्रमिकों को क्वांरटीन किया जाएगा वहां पूल टेस्टिंग की व्यवस्था की जाए। वापसी की यह प्रक्रिया चरणबद्ध होगी।"

shukdev