प्रियंका ने मायावती को बताया बीजेपी की प्रवक्ता, कहा-संविधान की हत्या करने वालों का दे रहीं साथ

punjabkesari.in Tuesday, Jul 28, 2020 - 01:14 PM (IST)

यूपी डेस्क: राजस्थान क्राइसिस को लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपने सभी 6 विधायकों के खिलाफ व्हिप जारी किया है। जिसमें उन्होंने सभी बसपा विधायकों से कांग्रेस सरकार के खिलाफ वोटिंग करने का आदेश दिया है। इसी को लेकर प्रियंका गांधी ने मायावती पर पलटवार किया है। प्रियंका गांधी ने नाम लिए बगैर मायावती को भाजपा का अघोषित प्रवक्ता कहा है। 

प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘भाजपा के अघोषित प्रवक्ताओं ने भाजपा को मदद की व्हिप जारी की है। लेकिन ये केवल व्हिप नहीं है बल्कि लोकतंत्र और संविधान की हत्या करने वालों को क्लीन चिट है।’ 

क्या है मामला?
गौरतलब है कि पिछले कई दिनों से राजस्थान में सियासी खींचतान जारी है। इसी बीच स्पीकर सीपी जोशी ने राजस्थान उच्च न्यायालय के जिस फैसले के खिलाफ उच्चतम न्यायालय का रुख किया था, उस याचिका को सोमवार को वापस ले लिया है। अदालत ने याचिका वापस लेने की अपील को स्वीकार कर लिया है। वहीं राज्यपाल ने सरकार से विधानसभा का सत्र बुलाने को लेकर दिए गहलोत सरकार के प्रस्ताव पर स्पष्टीकरण मांगा है। दूसरी ओर राजस्थान उच्च न्यायालय में भाजपा के विधायक की याचिका पर सुनवाई होनी है।

राज्यपाल ने सरकार से मांगा स्पष्टीकरण
राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने विधानसभा सत्र बुलाने के प्रस्ताव पर राज्य सरकार से स्पष्टीकरण मांगा है। उन्होंने कहा, क्या आप विश्वास मत पेश करना चाहते हैं? यह आपके प्रस्ताव में उल्लिखित नहीं है, लेकिन आप इसके बारे में मीडिया में बोल रहे हैं। 

Ajay kumar