पंजाब केसरी टीवी का असर, घूसखाेर बाबू निलंबित

punjabkesari.in Wednesday, Apr 25, 2018 - 02:37 PM (IST)

मऊ(जाहिद इमाम)-हैसियत प्रमाण पत्र बनाने के नाम पर लाेगाें से घूस ले रहा लिपिक (बाबू) फैजुल रहमान को जिलाधिकारी प्रकाश बिंदु ने निलंबित कर दिया है। साथ ही मामले की विभागीय जांच का आदेश दिया है। बता दें कि मंगलवार काे इस खबर काे पंजाब केसरी टीवी ने प्रमुखता से प्रचारित किया था। 

पंजाब केसरी के रिपाेर्टर जाहिद इमाम ने जब इस बारे में आराेपी घूस खोर लिपिक (बाबू) से बात किया ताे उसने बेहद चाैंकाने वाला खुलासा किया। बाबू ने बताया कि हम जाे कर रहे हैं ये जिलाधिकारी के संज्ञान में है। उन्हीं के अकाउंट में पैसा जाता है। 

मामला मऊ जिले के जिलाधिकारी कार्यालय का है। जहां तैनात फैजुल रहमान लिपिक (बाबू) के पद पर कार्यरत हैं। इस महाशय का कार्य लाेगाें का फ्री में हैसियत प्रमाण पत्र बनाना है। लेकिन इसके एवज में वह लाेगाें से पैसे एेंठता है। बाबु के धन उगाई का वीडियाे साेसल मीडिया पर तेजी से वायरल हाे रहा है। 


DM साहब के कहने पर लेते हैं पैसा
जब इस मामले में पंजाब केसरी की टीम ने आराेपी लिपिक फैजुल रहमान से बात किया तो उन्हाेंने आराेप लगाया था कि हां पैसे लिए हैं। ये काम हम अपनी मर्जी से नहीं करते, डीएम साहब के कहने पर हम लोगों से पैसे लेते हैं। डीएम साहब ने कहा है कि जो व्यक्ति ख़ुशी से पैसे दे उसी से लेना और जो न दे उससे न लेना। ये पैसा डीएम साहब के खाते में जाता है। 

हमारी इस मेहनत से सभी अधिकारी हैं खुश
इतना ही नहीं बाबू ने बताया कि हमारी मेहनत देख सभी अधिकारी (जिलाधिकारी, अपर जिलाधिकारी व् उपजिलाधिकारी ) हमसे खुश रहते हैं। जो व्यक्ति अपनी ख़ुशी से पैसे देता है तो उसे ले लेते हैं और जो नहीं देता है तो उससे कुछ नहीं कहते हैं। ये पूरा मामला जिलाधिकारी प्रकाश बिंदु के संज्ञान में है।

DM-SDM मिलकर कराते हैं धन उगाही-प्रत्यक्षदर्शी 
इस बारे में एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि जो वीडियो वायरल हुआ है वो सत्य है । ये बाबू हैसियत प्रमाण पत्र बनाने के लिए काफी पैसे लेता है। ये बात जिलाधिकारी व अपर जिलाधिकारी के संज्ञान में है। यही लोग धन उगाई कराते हैं। 

Punjab Kesari