जीरो वोट पर प्रत्याशी ने खड़े किए EVM पर सवाल, पूछा- कहां गया मेरा भी वोट?

punjabkesari.in Saturday, Dec 02, 2017 - 03:20 PM (IST)

सहारनपुरः एक ओर जहां शांतिपूर्ण मतगणना होने पर प्रशासन ने राहत की सांस ली है। वहीं सहारनपुर में मतगणना के दौरान वार्ड 54 से निर्दलीय प्रत्याशी शबाना ने 0 मत मिलने पर EVM पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

शबाना ने ईवीएम में गड़बड़ी होने का आरोप लगाते हुए कहा कि उसके पक्ष में परिजनों और अन्य मतदाताओं ने वोट डाले, लेकिन रिजल्ट शून्य आया है। जिसके चलते उन्होंने ईवीएम पर सवाल उठाए हैं। शबाना के मुताबिक करीब 300 वोट उनके अपने परिवार के डाले गए, लेकिन 0 वोट मिलने पर सबको चौंका दिया। इतना ही नहीं उनका और उनके पति का वोट भी उनके खाते में नहीं निकला।

शबाना का कहना है कि मेरे और मेरे पति का भी वोट मुझे नहीं मिला। इससे साफ़ जाहिर होता है कि ईवीएम में गड़बड़ी हुई है तभी मुझे एक भी वोट नहीं मिला। शबाना को 0 वोट मिलने मिलने नाराज समर्थको ने मतगणना स्थल पर ही हंगामा शुरू कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने किसी तरह लोगों को शांत कराया।

गौरतलब है कि 29 नवंबर को मतदान के दिन बहुजन समाज पार्टी के समर्थकों ने आरोप लगाया था कि हाथी का बटन दबाने पर बीजेपी के कमल के सामने वाली लाइट जल रही है, जिसे लेकर हंगामा हो गया था। कई बार हंगामा होने के बाद गुस्साए लोगों ने अधिकारियों के सामने ही ईवीएम मशीन का वीडियो बना लिया था और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था।