राहुल के संसदीय क्षेत्र अमेठी का एक और गांव गोद लेंगे पार्रिकर

punjabkesari.in Monday, Nov 28, 2016 - 08:05 AM (IST)

अमेठी: रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी का एक और गांव गोद लेने का का निर्णय लिया है। सूबे से राज्यसभा सदस्य ने आदर्श प्रधानमंत्री ग्राम योजना के तहत गांव हरिहरपुुर को गोद लेंगें जिसकी जल्द ही विधिवत घोषणा की जाएगी। बता दें कि रक्षामंत्री ने इससे पहले अमेठी के ही बरौलिया गांव को गोद ले रखा है।

कांग्रेस को उसके गढ़ में ही मात देने के लिए भाजपा बीते लोकसभा चुनाव से ही खासी सक्रिय है। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी लगातार यहां से जुड़ी हुई हैं। उनकी पहल पर 18 सितंबर, 2015 को रक्षामंत्री मनोहर ने गौरीगंज विधानसभा के गांव बरौलिया को गोद लिया। गांव में हिंदुस्तान एरोनाटिक्स लिमिटेड(एचएएल) के सीआरएस फंड से विकास कार्य भी चल रहे हैं।

लोकसभा चुनाव के समय प्रचार के लिए आए मनोहर पर्रीकर को संघ के स्वयं सेवकों के गांव हरिहरपुर से खासा लगाव हो गया था। चुनाव प्रचार के दौरान जब भी मौका मिलता, वह गांव में लगने वाली संघ की शाखाओं में जाते थे। शायद यही वजह है कि जब वह सूबे से राज्य सभा सदस्य बने और गांव गोद लेने की बात आई तो हरिहरपुर को गोद लेने की चर्चाएं हुई, लेकिन स्मृति ईरानी के वादे को पूरा करने के लिए उन्होंने पहले बरौलिया को गोद लिया और अब हरिहरपुर को भी अपनी गोद में लेने को हामी भर दी है। जल्द ही केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के साथ रक्षामंत्री अमेठी आने वाले हैं। इस बार बरौलिया के साथ हरिहरपुर भी जाएंगे।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के पीआरओ विजय गुप्ता ने बताया कि दीदी की पहल पर बरौलिया के साथ हरिहरपुर गांव को भी मनोहर पर्रीकर की गोद मिलेगी। अब यह दोनों गांव विकास के रोल मॅाडल बनेंगे। अभी तो बरौलिया में तेजी से विकास कार्य चल रहा है। हरिहरपुर में भी जल्द ही इसकी शुरूआत होगी।

UP News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें