राहुल का अमेठी दौरा ‘दरकती राजनीतिक जमीन’ बचाने की कवायद: भाजपा

punjabkesari.in Friday, Oct 06, 2017 - 06:33 PM (IST)

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी ने अमित शाह के अमेठी दौरे से पूर्व कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के अमेठी दौरे को ‘दरकती राजनीतिक जमीन’ बचाने की कवायद बताया है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा. महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने आज कहा,‘‘सैर सपाटा छोड़कर अपने बदहाल संसदीय क्षेत्र में पहुंचे राहुल गांधी अमेठी में कराये गए विकास कार्य गिना रहे हैं, जबकि विकास को दिखाने या बताने की जरूरत होती ही नहीं, विकास तो अपनी गाथा खुद गाता है।’’

पाण्डेय ने कहा,‘‘आमतौर पर कांग्रेस के युवराज सैर सपाटा छोड़कर सिर्फ राजनीतिक पर्यटक के तौर पर ही उत्तर प्रदेश आते हैं। केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी द्वारा अमेठी में सतत सम्पर्क, संवाद और विकास ने राहुल गांधी की राजनीतिक जमीन हिला दी है। यही कारण है भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के प्रस्तावित अमेठी दौरे से पूर्व राहुल का अमेठी जाना पुश्तैनी साख बचाने की विवशता बन गयी है लेकिन अमेठी का मन कमल खिलाने का बन चुका है।’’

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में प्रदेश सुख, समृद्धि और स्वाभिमानी संकल्प के साथ आगे बढ़ रहा है। कांग्रेस और सपा, बसपा जैसे क्षेत्रीय दलों की जातिवादी और तुष्टिकरण की राजनीति से मुक्त हो रहा देश मजबूत अर्थव्यवस्था के साथ आगे बढा है। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, कृषि सिंचाई योजना, ऋणमाफी, गन्ना किसानों का भुगतान, गेंहू और धान के क्रय केन्द्र, खाते में तुरन्त भुगतान जैसी सुविधाओं से किसान की आॢथक समृद्धि हुई है। प्रदेश में बेटी सुरक्षित है, रोजगार के लिए अवसर सृजित हो रहे है। 

पाण्डेय ने कहा कि दस वर्ष की संप्रग सरकार के युवराज अपनी सारी ऊर्जा मोदी के विरोध में लगाए हैं। वह अपनी नीतियों और नीयत में सुधार करें तो कांग्रेस की भी दशा सुधरेगी, उन्हें छुट्टियां छोडकर अमेठी भी नहीं जाना पडेगा और देश को रचनात्मक और सृजनात्मक विपक्ष भी मिल जाएगा, जो विकास पथ पर बढ रहे देश में सहयोगी होगा।