स्मृति ईरानी से 14 बार ज्यादा संसदीय क्षेत्र अमेठी पहुंचे राहुल गांधी

punjabkesari.in Thursday, Apr 04, 2019 - 06:38 PM (IST)

अमेठी: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी संसदीय सीट अमेठी के अलावा केरल की वायनाड सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। 2014 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी को टक्कर देने वाली केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी इस बार भी उनके खिलाफ चुनाव मैदान में हैं। अमेठी में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी पर जोरदार हमला बोला। स्मृति ईरानी ने आरोप लगाया कि राहुल गांधी अमेठी में वक्त ही नहीं देते। साथ ही कहा कि हमारे डर से ही इस बार राहुल गांधी वायनाड से चुनाव लड़ रहे हैं। अमेठी में राहुल को खतरा महसूस हो रहा है।

स्मृति ईरानी कहती रही हैं कि हारने के बावजूद वह क्षेत्र में जमी रहीं। अब सवाल उठता है कि अमेठी के वोटर्स का किसने कितना ख्याल रखा, कौन कितनी बार क्षेत्र में आया और वोटर्स से मुलाकात की। एक न्यूज चैनल में छपी खबर के मुताबिक, बीते 5 साल में स्मृति ईरानी से 14 बार अधिक राहुल गांधी ने अमेठी का दौरा किया। भाजपा और कांग्रेस से मिली जानकारी के मुताबिक, स्मृति ईरानी ने पिछले 5 साल में 21 बार अमेठी का दौरा किया और राहुल गांधी ने अमेठी का 35 बार दौरा किया। स्मृति ईरानी पिछले 5 वर्षों में 26 दिनों तक अमेठी में रहीं और 106 राजनीतिक प्रोग्राम किए।

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने अमेठी से लगातार 3 बार सांसद चुने जा चुके हैं। 2004 में उन्होंने पहली बार यहां से जीत हासिल की थी। इसके बाद 2009 और 2014 में भी उन्होंने जीत का सिलसिला जारी रखा. 2014 लोकसभा चुनाव में मोदी लहर के बीच राहुल गांधी ने अमेठी सीट पर बीजेपी की स्मृति ईरानी को एक लाख से ज्यादा वोटों से हराया था। हालांकि मोदी सरकार उन्हें महत्वपूर्ण मंत्रालय सौंपे गए। फिलहाल वह राज्यसभा सांसद हैं. 2019 में अमेठी सीट से स्मृति ईरानी फिर से मैदान में हैं।
 

Ajay kumar