राहुल गांधी ने दिया विवादित बयान! कहा- यूपी के युवा 'शराबी'

punjabkesari.in Tuesday, Feb 20, 2024 - 06:10 PM (IST)

लखनऊ: राहुल गांधी ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान यूपी के युवाओं को लेकर विवादित बयान दे दिया है। उन्होंने कहा कि यूपी के युवा शराबी हैं। शराब पीकर सड़कों पर लेटे हैं। उन्होंने कहा कि यूपी का भविष्य रात शराब पी कर नशे में डांस कर रहा है। मीडिया चैनल्स पर दिखाए गए एक वीडियो में राहुल गांधी कह रहे हैं, “मैं वाराणसी गया। वहां मैंने देखा रात को बाजा बज रहा है… वहां पर शराब पिए… सड़क पर लेटते हुए… बाजा बज रहा है… यूपी का भविष्य रात को शराब पिए नाच रहा है, डांस कर रहा है नशे में।

दरअसल, रायबरेली में भारत जोडो न्याय यात्रा कर रहे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, ''आपका देश में कोई काम नहीं बचा, मैं वाराणसी गया. यहां रात को देखा कि बाजा बज रहा है और शराब पिएं  सड़क पर लेटते हुए यूपी का भविष्य नाच रहा है। दूसरी तरफ राम मंदिर में पीएम नरेंद्र मोदी, अंबानी और हिंदुस्तान के अरबपति दिखते हैं।'' 

राहुल गांधी ने कहा कि देश में बच्चों से कहा जाता है कि पढ़ाई करो, ताकि नौकरी मिल सके। पढ़ाई में लाखों रुपये खर्च करने के बाद जब बच्चे परीक्षा देते हैं तो पेपर लीक हो जाता है। आपको नौकरी नहीं मिलती है, लेकिन कुछ लोगों को बिना कुछ किए नौकरी मिल जाती है। ये है युवाओं का भविष्य। राहुल गांधी ने कहा कि हिंदुस्तान में जब आप 200 बड़ी कंपनियों को देखेंगे तो उनमें एक भी ओबीसी, दलित, आदिवासी वर्ग के लोग नहीं मिलेंगे। आप मनरेगा, कॉन्ट्रैक्ट लेबर की लिस्ट देखेंगे तो उसमें ओबीसी, दलित, आदिवासी वर्ग के लोग दिखेंगे। उन्होंने दावा किया कि युवा हमारे साथ हैं। 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj