गोरखपुर पीड़ितों से मिले राहुल गांधी, दिया हरसंभव मदद का भरोसा

punjabkesari.in Saturday, Aug 19, 2017 - 02:54 PM (IST)

गोरखपुर: गोरखपुर के बाबा राघवदास मेडिकल कालेज अस्पताल में बच्चों की हुई मृत्यु से बढ़ी राजनीतिक सरगर्मियों के बीच कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पीड़ित परिवारों से मुलाकात कर उन्हें हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया। 

पार्टी के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद और राजबब्बर के साथ यहां आये राहुल गांधी हवाई अड्डे से सीधे बाघागाडा गांव गये जहां उन्होंने ब्रह्मदेव यादव और उनके परिजनों से मुलाकात की। ब्रह्मदेव शादी के सात वर्ष बाद जुड़वा बच्चों के पिता बने थे। परिवार में हर्षोल्लास का माहौल था,लेकिन गत नौ अगस्त को श्री यादव के बेटे और दस अगस्त को बेटी की मृत्यु हो गयी। दोनों की उम्र 15 दिन ही थी। गांधी को ब्रह्मदेव और उनके परिजनों से मुलाकात के दौरान भावुक देखा गया। 

राहुल गांधी ने कहा कि दु:ख की इस घड़ी में वह उनके साथ हैं। उन्हें ढांढस बंधाया और हरसंभव मदद का भरोसा दिया। राहुल गांधी के परिजनों से मिलने के बाद कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिकनिक संबंधी बयान की आलोचना की। राजबब्बर ने कहा कि मुख्यमंत्री ने अपने पद का अपमान किया है। उनमें गरीबों के प्रति कोई दर्द नहीं है। संवेदना भी नहीं है। गरीबों के प्रति हमदर्दी की वजह से ही राहुल गांधी गोरखपुर आये हैं। ऐसे में पिकनिक संबंधी बयान देकर मुख्यमंत्री ने छोटापन दर्शाया है। लगता है कि योगी घबरा गये हैं और उनका बयान घबराहट को साफ दर्शा रहा है।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री ने आज ही गोरखपुर में कहा है कि दिल्ली वाले यहां पिकनिक मनाने आ रहे हैं। उन्हें पिकनिक मनाने की इजाजत नहीं दी जायेगी।