नहीं टला राहुल का अमेठी दौरा, DM ने दिखाई हरी झंडी

punjabkesari.in Monday, Oct 02, 2017 - 12:07 PM (IST)

अमेठीः कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के 4 से 6 अक्तूबर तक चलने वाले दौरे को काफी मशक्त के बाद प्रशासन ने हरी झंड़ी दे दी है। इस बाबत डीएम ने अनुमति के आदेश पारित कर दिए है।

4 से 6 अक्तूबर का होगा राहुल का अमेठी दौरा
उल्लेखनीय है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी में उनके प्रस्तावित दौरे को प्रशासन ने अब कर हरी झंडी नहीं दी थी। अमेठी में राहुल गांधी का दौरा 4 अक्टूबर से 6 अक्टूबर तक प्रस्तावित होना है। दौरे की अनुमति जिला प्रशासन ने देने से मना कर दिया था। इस बाबत कांग्रेस कमेटी ने एक लिखित पत्र भी भेजा था। जिसमें जिला प्रशासन ने राहुल गांधी को किसी भी तरह की सुरक्षा देने से मना कर दिया था।

जिला प्रशासन ने नहीं दी थी अनुमति
दरअसल अमेठी जिले में दुर्गा की मूर्ति विसर्जन दशहरे के पांचवें दिन करने की प्रथा है। इसी कारण यहां पर 5 व 6 अक्टूबर को मूर्ति विसर्जन होना है।  जिले में 896 मूर्तियों का विसर्जन होना है। ऐसे में जिला प्रशासन और पुलिस पर सुरक्षा का बहुत दबाव है। इतना ही नहीं जिले की कुछ फोर्स दूसरे जिले में भी भेजी गई है। जिससे जिले में फोर्स कम है। ऐसे में राहुल गांधी के आने के बाद सुरक्षा के इंतेजामे के मद्देनजर व पुलिस फोर्स पर भारी दबाव के चलते अनुमति नहीं दी गई।

कांग्रेस ने लगाया था साजिश का आरोप
वहीं कांग्रेस ने प्रशासन के इस कदम को साजिश करार दिया। कांग्रेस प्रवक्ता अखिलेश प्रताप सिंह का कहना था कि भाजपा तो राहुल गांधी से घबराती है। प्रदेश की भाजपा सरकार नहीं चाहती कि अमित शाह के दौरे से पहले राहुल गांधी यूपी आकर अपने संसदीय क्षेत्र का दौरा करें।