पाकिस्तान पर बरसे राजनाथ, कहा-कायर, पीछे से करता है वार

punjabkesari.in Friday, Oct 28, 2016 - 03:56 PM (IST)

ग्रेटर नोएडा: पाकिस्तान का परोक्ष उल्लेख करते हुए गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज कहा कि पाकिस्तान छद्म युद्ध में लगा हुआ है तथा आतंकवाद की ‘‘कायरतापूर्ण’’ मदद लेकर भारत को नुकसान पहुंचाने का प्रयास कर रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘पड़ोसी देश ने छद्म युद्ध छेड़ रखा है। किन्तु आतंकवाद बहादुरों नहीं बल्कि कायरों का हथियार है...पीछे से लडऩे वाले कायर कहलाते हैं..वे आतंकवाद की मदद लेते हैं।’’ 

भारत तिब्बत सीमा पुलिस के 55वें स्थापना दिवस के अवसर पर यहां उसके कैंप कार्यालय में बल को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि बल की कड़ी चौकसी के चलते इस साल चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी द्वारा भारतीय सीमा में घुसपैठ की घटनाओं में 60 प्रतिशत की कमी आयी है। 

उन्होंने दोनों देशों के बीच मौजूदा तनाव का उल्लेख करते हुए कहा कि पड़ोसी भारत को नुकसान पहुंचाना चाहता है तथा वह आतंकवाद के जरिये इसे तोडऩे एवं अस्थिर करने का प्रयास कर रहा है। सिंह ने कहा कि भारत की प्रगति को बाधित करने के लिए इस पर वक्र दृष्टि डाली जा रही है क्योंकि यह दुनिय की सबसे तेजी से बढऩे वाली अर्थव्यवस्थाओं में से एक है। सत्रह सितंबर को उरी के सैन्य शिविर पर हुए आतंकी हमले में 19 सैनिकों के शहीद होने के बाद से भारत पाक सीमा पर स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है।

Up News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें