राजनाथ सिंह ने इन दिग्गज नेता को समर्पित किया लखनऊ मेट्रो

punjabkesari.in Tuesday, Sep 05, 2017 - 08:29 PM (IST)

लखनऊ: केन्द्रीय गृहमंत्री और स्थानीय सांसद राजनाथ सिंह ने आज यहां लखनऊ मेट्रो ट्रेन सेवा के शुभारंभ के मौके पर कहा कि मेट्रो सर्विस पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को समर्पित है।  

राजनाथ सिंह ने कहा, ‘लखनऊ मेट्रो सेवा अटल बिहारी वाजपेयी को समर्पित है। मैं मानता हूं कि आज का दिन पूरे प्रदेश के लिए ऐतिहासिक है। अब नवाबों का शहर लखनऊ मेट्रो के शहर के रूप में भी जाना जाएगा। मेट्रो का सबसे बड़ा फायदा है कि यह जहां चलती है, वहां विकास की संभावनाओं के द्वार खुल जाते हैं। वल्र्ड क्लास ट्रांसपोर्टेशन की शुरुआत लखनऊ में हो गई है।’

केन्द्रीय गृहमंत्री ने कहा कि जल्द ही चारबाग स्टेशन पर चार-चार ट्रैक बिछाए जाएंगे और दो नए प्लेटफॉर्म भी बनाए जाएंगे। गोमती नगर रेलवे स्टेशन पर छह नए प्लेटफॉर्म बनेंगे। नई गाडिय़ां यहां से भी चलेंगी। ट्रैफिक कंजेशन कम करने के लिए सात नए फ्लाई ओवर बनाए जाएंगे। इससे पहले मुयमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बटन दबाकर ट्रेन को रवाना किया। आम लोगों के लिए मेट्रो सेवा कल से शुरू हो जाएगी।

योगी ने कहा कि राज्य में मेट्रो कार्पोरेशन का गठन किया जाएगा जो प्रदेश में अलग-अलग जगह पर मेट्रो के लिए काम करेगा। इस मौके पर राज्यपाल राम नाइक और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य एवं दिनेश शर्मा मौजूद रहे।