रोड शो के बाद राजनाथ सिंह ने लखनऊ से किया नामांकन, 6 मई को होगा मतदान

punjabkesari.in Tuesday, Apr 16, 2019 - 01:04 PM (IST)

लखनऊः लखनऊ लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी उम्मीदवार और केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। नामांकन से पहले राजनाथ ने बीजेपी कार्यालय से कलेक्ट्रेट ऑफिस तक रोड शो किया। इस रोड शो में भारी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता व समर्थक शामिल हुए।

राजनाथ के रोड शो में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शामिल नहीं हुए हैं क्योंकि चुनाव आयोग ने आचार संहिता उल्लंघन मामले में उन पर 72 घंटे का प्रतिबंध लगाया है। हालांकि, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और डॉ. दिनेश शर्मा, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष व योगी सरकार के कई मंत्री इस रोड शो में मौजूद रहे।

इससे पहले राजनाथ सिंह ने हनुमान सेतु मंदिर में बजरंगबली के दर्शन करने के साथ शिवजी मंदिर में जलाभिषेक किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं लखनऊ से आज नामांकन पत्र दाखिल करूंगा। यहां की जनता से मुझे बहुत स्नेह और सहयोग मिला है। अटलजी के सपनों को साकार करने के लिए मुझे जनता का समर्थन एवं आशीर्वाद चाहिए।
गौरतलब है कि, लखनऊ सीट पर 5वें चरण में मतदान होगा। यह सीट बीजेपी का गढ़ मानी जाती है। 1991 से इस सीट पर बीजेपी का कब्जा है। 90 के दशक में अटल बिहारी वाजपेयी ने जीत का जो सिलसिला शुरू किया वह अब तक जारी है। 2009 में लालजी टंडन ने बीजेपी के टिकट पर इस सीट पर विजय हासिल की थी। 2014 में राजनाथ सिंह इस सीट से भारी मतों से जीते थे। इस लोकसभा सीट से राजनाथ दूसरी बार चुनाव लड़ रहे हैं।

 

Deepika Rajput