अयोध्या मामले पर डिप्टी CM का बड़ा बयान, कहा-जल्द बनेगा राम मंदिर

punjabkesari.in Thursday, Apr 27, 2017 - 03:34 PM (IST)

फैजाबाद/अयोध्या(अभिषेक सावन्त): राम मंदिर निर्माण के मुद्दे को लेकर यूपी की सत्ता पर काबिज हुई योगी सरकार ने बड़ा बयान दिया है। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने कहा है कि भगवान राम का भव्य मंदिर जल्द ही बनेगा। केशव मौर्य आज अयोध्या भाजपा के प्रांतीय प्रशिक्षण वर्ग सम्मलेन में शिरकत करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने ये बातें मीडिया से कही। 

राम मंदिर निर्माण में भाजपा की क्या भूमिका रहेगी के सवाल पर केशव ने कहा कि मंदिर मुद्दा न्यायालय में विचाराधीन है ऐसे में कोर्ट के फैसले का इंतजार करना चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि राम मंदिर का निर्माण सुलह समझौते से निपटाकर होना चाहिए। सर्वोच्च न्यायलय ने आपस में बातचीत करके सुलह समझौते का मौका दिया है। वहीं उन्होंने पत्रकारों से कहा कि त्रिलोकी के नाथ भगवान राम का जैसा भव्य मंदिर होना चाहिए जल्द ही बन जाएगा। 

पलायन किये परिवारों को घर वापसी करेगी सरकार
वहीं प्रदेश में बीते दिनों हुए पलायन पर अपना पक्ष रखते हुए केशव ने कहा कि विधानसभा चुनाव के संकल्प पत्र में यह वादा किया था कि भाजपा की सरकार बनते ही प्रदेश में जहां-जहां भी लोगों ने गुंडे माफियाओं के भय से अपना घर छोड़ा है उन्हें चिन्हित करके घर वापसी करायी जाएगी। उत्तर प्रदेश से अब किसी का पलायन नहीं हो उसके लिए भी कड़े कदम उठाये जायेंगे। उन्होंने पलायन किये परिवारों के लिए एटीएस टास्क फॉर्स बनाये जाने की भी बात कही।