DJ पर नाचने को लेकर रविदास जयंती जुलूस में खूनी संघर्ष, 2 की हत्या

punjabkesari.in Friday, Feb 02, 2018 - 02:33 PM (IST)

मऊ(जाहिद इमाम)- ​मऊ जिले के रानीपुरा थाना क्षेत्र के गोकुलपुरा गांव में उस समय हड़कंप मच गया जब रविदास जयंती जुलूस में दाे गुटाें के बीच अचानक खूनी संघर्ष शुरू हाे गया। शराब के नशे में धुत युवकों ने डीजे की धुन पर नाचने काे लेकर विवाद शुरू कर दिया आैर दूसरे पक्ष के लाेगाें की लाठी-डंडाें से पिटाई कर दी। इस विवाद में एक महिला और युवक को गम्भीर चोटें आईं जिनका इलाज के दौरान मौत हो गई। घटना के बाद से पूरे गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है।   

मामला स्थानीय थाना क्षेत्र के गोकुलपुरा गांव का है। रविदास जयन्ती के अवसर पर गांव वालों ने जुलूस निकाला हुआ था। जिसमें गांव के सभी लोग खुशियाँ मना रहे थे। अचानक उसी समय गांव के रहने वाले कुछ युवा शराब के नशे में धुत होकर जूलूस में पहुंचे और नाचने लगे तो वहां पर पहले से मौजूद युवाओं ने उन्हें इसलिए रोक दिया कि महिलाएं नाच रही हैं। यही बात शराबी युवकों को इतनी नागवार गुजरी कि मारपीट करना शुरू कर दिया। जिसमें महिला देवन्ती (50) व राकेश (22) को गम्भीर चोटें लग गईं। इलाज के लिए जिला चिकित्सालय भेजा गया जहां दाेनाें की माैत हाे गई। इस घटना में करीब आधा दर्जन लोग घायल हुए हैं जिसमें उमेश, अर्जुन, पंकज, अजीत, गौतम विहारी को चोटें आयी हैं जिनका इलाज चल रहा है।

सीओ मोहम्मदाबाद गोहाना रविन्द्र कुमार ने बताया कि रविदास जयन्ती पर जूलूस निकला हुआ था। जुलूस समाप्त होने के बाद कुछ युवक बैठकर शराब पी रहे थे। उसी दौरान गाने को बजाने के लोकर मारपीट हुआ। जिसमें एक पक्ष से राजेश नामक युवक की मौत हुआ है तो वहीं दूसरे पक्ष से महिला देवन्ती देवी की मौत हुयी है। दोनाें तरफ से मुकदमा लिख लिया गया है। पंचायतनामा भरकर पोस्टमार्टम की कार्रवाई की जा रही है।