प्रेमी ने शादी से किया इनकार, प्रेमिका ने उठाया खाैफनाक कदम

punjabkesari.in Wednesday, Jan 18, 2017 - 03:35 PM (IST)

अंबेडकरनगर (कार्तिकेय द्विवेदी ): अलीगंज के आसोपुर गांव की रहने वाली एक नाबालिग लड़की ने प्रेमी द्वारा शादी से इनकार करने पर खाैफनाक कदम उठाया है। प्रेमिका ने प्रेमी के घर के सामने खुद को आग लगा ली। गंभीर रूप से घायल छात्रा की हालात गंभीर बनी हुई है।
नाबालिक छात्रा जो कि कक्षा 9 में पढ़ती है, का पड़ोस के गांव में रहने वाले अभिषेक मौर्या नाम के लड़के से प्रेम चल रहा था। अचानक लड़की प्रेमी के घर पहुंच गई आैर उसपर शादी के लिए दबाव बनाने लगी। जब प्रेमी ने इनकार किया ताे खुद काे आग के हवाले कर दिया। लगभग 90%जल चुकी  यह लड़की अब जिंदगी की आखरी सांसे जिला अस्पताल में ले रही है।

लड़की की मां ने लगाए आरोप
लड़की की मां ने कहा कि 3 माह पहले भी उसकी लड़की घर से गायब हुई थी। जिसकाे लेकर हमने लड़के के परिवार वालों पर अलीगंज थाने में मुकदमा भी दर्ज करवाया था। पुलिस लड़के के पिता को थाने भी उठा ले गयी थी उसके बाद से उन्होंने लड़की को स्कूल भी नही भेजा।

दोनों परिवार वाले नहीं चाहते थे कि हो शादी
पीड़िता की मां ने कहा कि नाबालिक छात्रा पड़ोसी गांव के एक युवक से प्रेम करती थी। लड़की-लड़के से शादी करना चाहती थी लेकिन दोनों ही परिवार वालें इस फैसले के खिलाफ थे। इसके बावजूद दोनों चोरी छिपे एक-दूसरे से मिलते रहते थे। इसी के चलते बीती रात को वह प्रेमी के घर पहुंच गई और वहां पहुच कर प्रेमी पर शादी करने का दबाव ड़ालने लगी। प्रेमी के शादी से इनकार करने पर उसने अपने ऊपर तेल डालकर आग के हवाले कर लिया। 

हालात गंभीर
घटना के बाद माैके पर पहुंची पुिलस ने मामले की सूचना लड़की के परिजनाें काे दी। 
जख्मी लड़की काे पुिलस ने अस्पताल भेजवाया। गंभीर हालातों को देखते हुए डाक्टराें ने उसे जिला अस्पताल रैफर कर दिया। जिला अस्पताल में भर्ती यह लड़की लगभग पूरी तरह से जल चुकी है और जिंदगी की आखिरी सांसे गिन रही है। फिलहाल पुलिस ने प्रेमी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

UP News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें