लालू ने रांची की CBI कोर्ट में किया सरेंडर, जेल में मेडिकल जांच होने के बाद भेजे गए रिम्स

punjabkesari.in Thursday, Aug 30, 2018 - 03:39 PM (IST)

पटना/रांचीः चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव रांची के रिम्स अस्पताल में पहुंच गए हैं। गुरुवार को लालू ने रांची की सीबीआई कोर्ट में सरेंडर किया। रांची हाईकोर्ट ने लालू को जेल भेजने का फैसला सुनाया। जेल में मेडिकल जांच होने के बाद लालू को रिम्स भेज दिया गया है। इससे पहले लालू ने कहा था कि रिम्स में इंफेक्शन फैला हुआ है।

कोर्ट में सरेंडर करने से पहले लालू ने कहा कि सरकार जहां चाहे उन्हें रख सकती है। उनकी सेहत की जिम्मेदारी सरकार की है। मुझे न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है। लालू की सुरक्षा को देखते हुए कोर्ट के बाहर भारी संख्या में पुलिसबल तैनात कर दिया गया था। कोर्ट के बाहर भारी संख्या में राजद के कार्यकर्ता और लालू के समर्थक मौजूद थे।  

लालू के सरेंडर करने से पहले गुरुवार को झारखंड विकास मोर्चा के चीफ बाबूलाल मरांडी ने रांची में उनसे मुलाकात की। इस दौरान मरांडी के कहा कि राजनीति के तहत भाजपा लालू यादव पर शिकंजा कस रही है। 

लालू प्रसाद यादव कई प्रकार की गंभीर बीमारियों से ग्रसित हैं। पिछले कुछ समय से उनका इलाज कभी रिम्स तो कभी एम्स में चल रहा था। इलाज के चलते लालू 10 अप्रैल से प्रोविजनल बेल पर जेल से बाहर आए हुए हैं।

24 अगस्त को रांची हाईकोर्ट ने लालू की जमानत याचिका को खारिज कर दिया और उन्हें 30 अगस्त को कोर्ट में सरेंडर करने का आदेश दिया। इसके लिए वह बुधवार को पटना से रांची के लिए रवाना हुए। इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए सीएम नीतीश कुमार और पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा। 

prachi