संविधान बचाओ रैली में बाेले प्रकाश राव अम्बेडकर, कहा-1950 में ही संविधान में बदलाव चाहती थी RSS-BJP

punjabkesari.in Friday, Apr 06, 2018 - 07:24 PM (IST)

लखनऊ(अनिल सैनी)- डॉ. भीमराव अम्बेडकर के पौत्र प्रकाश राव अम्बेडकर के नेतृत्व में शुक्रवार काे संविधान बचाओ रैली का आयोजन किया गया। रैली के माध्यम से विभिन्न सामाजिक संगठनाें ने एकजुट होकर लक्ष्मण मेला मैदान में अपनी 14 सूत्रीय मांगों की मांग की। 

उन्हाेंने कहा कि संविधान को हम किसी भी कीमत पर बदलने नहीं देंगे। एससी,एसटी एक्ट को निष्प्रभावी करने वाले आदेशों को तत्काल कानून बनाकर रोका जाए और 2 अप्रैल 2018 को गिरफ्तार किए गए बहुजन समाज के निर्दोष लोगों को तत्काल रिहा किया जाए।

गाय के नाम पर SC,ST, OBC एवं धार्मिक अल्पसंख्यकों पर अत्याचार करने वाले अपराधियों पर रासुका लगाई जाए। इस तरह की 14 मांगों को लेकर रैली के माध्यम से सरकार को ज्ञापित कर रहे हैं। 

इस दाैरान प्रकाश राव अंबेडकर ने कहा कि 70 साल देश की आजादी के बाद 2014 में RSS और BJP की सरकार आई।1950 में ही संविधान में बदलाव करना चाहते थे लेकिन राज्यसभा में मेजॉरिटी कम होने की वजह से नहीं कर पाए थे। आज बीजेपी के पास राज्यसभा में मेजॉरिटी है इसलिए ये लोगों काे इसके बारे में आगाह कर रहे हैं।

हम लाेग संविधान की खूबियाें काे लाेगाें बता रहे हैं। इस लाेकतंत्र में लाेग अपनी जिंदगी गुजार नहीं सकते क्याेंकि यहां लाेग जातियाें में आपस में बंटे हुए हैं आैर अपने अधिकार के लिए आपस में बंटे हुए हैं। जब तक भाईचारा बना रहेगा तबतक इस देश में अमन आैर शांति कायम रहेगी। इसे कायम करने के लिए मेरे हिसाब से संविधान ही उचित है। अगर ये संविधान बदल गया ताे लाेग जातियाें आैर आपस में लड़ने लगेंगे। इसी काे बचाने के लिए हम लाेगाें ने संविधान बचाओ रैली शुरू की है। 

Punjab Kesari