वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर में शख्स के रिवॉल्वर लहराने से भगदड़, जमकर मचा बवाल

punjabkesari.in Monday, Dec 25, 2017 - 10:58 AM (IST)

मथुराः मथुरा के वृंदावन स्थित प्रसिद्ध बांके बिहारी मंदिर में एक भक्त के श्रद्धालुओं के बीच रिवॉल्वर लहराने का मामला प्रकाश में आया है। यह घटना रविवार शाम की है, जिसकी पुष्टि एक निजी चैनल ने सीसीटीवी जारी कर की है।

चैनल के मुताबिक जब उक्त शख्स ने मंदिर परिसर में रिवॉल्वर लहराई तो वहां पर भगदड़ और दहशत का माहौल बन गया। जिसके बाद मामला बिगड़ते देख मंदिर कर्मचारी वहां पहुंचे और वहां शांति बहाल की। इस पूरी प्रक्रिया के दौरान मंदिर को पूरी तरह से खाली करवाना पड़ा।

जूते चप्पल रखने को शुरू हुआ विवाद
जानकारी के अनुसार मंदिर के सुरक्षा गार्डों ने कुछ भक्तों को नियत स्थान पर जूता-चप्पल खोलने को कहा था। आरोप है कि सुरक्षा गार्ड के बालने के लहजे पर एक भक्त ने आपत्ति जताई तो विवाद बढ़ गया। देखते ही देखते कुछ श्रद्धालु ने महिला गार्ड और उसका बचाव करने आए दूसरे गार्ड की पिटाई कर दी। जिसके बाद दहशत फैलाने के उद्देश्य से उस श्रद्धालु ने रिवॉल्वर निकाल ली और उसे लहराने लगा।

रिवॉल्वर निकाली
आरोपी श्रद्धालु टेकचंद शर्मा दिल्ली के गणेश नगर कॉलोनी का रहने वाला बताया जा रहा है। पुलिस पूछताछ में टेकचंद ने कहा है कि उसने अपने परिवार के लोगों को बचाने के लिए रिवॉल्वर निकाली थी। पीड़ित सुरक्षा गार्ड का नाम रीना और जितेंद्र सिंह बताया जा रहा है। वृंदावन पुलिस ने आरोपी श्रद्धालु से पूछताछ के बाद उसे छोड़ दिया है।