योगी के ऑफिस पर भगवा रंग, विपक्ष ने कसा तंज तो डीप्टी CM ने भी किया पलटवार

punjabkesari.in Tuesday, Oct 31, 2017 - 03:54 PM (IST)

लखनऊः प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का अॉफिस जहां केसरिया रंग से रंगा जा रहा है, वहीं इस बात पर राजनीतिक चिंगारी भी सुलगनी शुरू हो गई है। विपक्ष ने भगवा रंग को लेकर बीजेपी पर धावा बोलते हुए उनपर रंगों की सियासत करने का आरोप लगाया है। वहीं विपक्ष के इस हमले का डीप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने अपने ही अंदाज में जवाब दिया है।

कई रंगों में से केसरिया ही चुना
बता दें ऑफिस की पुताई राज्य संपत्ति विभाग कर रहा है। जिसके एक अफसर के मुताबिक सीएम ऑफिस के लिए कई रंगों के सुझाव भेजे गए थे, लेकिन उनमें से केसरिया ही चुना गया है।

मुद्दे नहीं बचे तो रंगों की हो रही सियासतः विपक्ष
लेकिन भगवे रंग पर विपक्ष ने अभी से निशाना साधना शुरू कर दिया है। सपा नेता सुनील साजन ने कहा है कि जब से बीजेपी की सरकार बनी है वो विकास पर बात नहीं कर रहे। एक बार सड़क के गड्ढों पर बात की, लेकिन वह भी बंद हो गई। उनके पास दूसरे मुद्दे नहीं हैं तो स्वाभाविक है कि वह ताज और टीपू पर बात करते हैं। कम से कम सार्वजनिक स्थानों को तो छोड़ देना चाहिए।
वहीं कांग्रेस स्पोक्सपर्सन द्विजेन्द्र त्रिपाठी ने कहा भी कहा है कि राजनीति चलती है नीतियों और सिद्धांतों से। यह अलग बात है कि बीजेपी के पास जब कोई मुद्दा नहीं बचा तो वह रंग की सियासत पर उतर आई है।

विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं-सीएम
लेकिन विपक्ष के आरोपों पर डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने भी अपने ही अंदाज में जवाब दिया है। उन्होंने कहा है कि जिनके पास कोई मुद्दा नहीं है वह इस तरह की चर्चा करते हैं। जिन्होंने पूरे शहर को नीला कर दिया था, जिन्होंने पूरा शहर हरा कर दिया था, वो ऐसा बोलते हैं।

हम कोई परिवर्तन नहीं कर रहे
परम्पराओं को कभी बदला जाता है क्या? खिलाड़ी केसरिया पगड़ी बांध कर मैदान में जाते थे, तब हमारी सरकार नहीं थी, लेकिन इस बात को अब मुद्दा बनाया जा रहा है। हम कोई परिवर्तन करने नहीं जा रहे। यह स्वाभाविक है।