बड़ी खबर: मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे BSF के बर्खास्त जवान तेजबहादुर को सपा ने बनाया उम्मीदवार

punjabkesari.in Monday, Apr 29, 2019 - 05:28 PM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) ने सेना में कथित भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाने के कारण बर्खास्त किये गये सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के पूर्व जवान तेज बहादुर यादव को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ वाराणसी लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाया है। सपा की तरफ से जारी बयान के मुताबिक पार्टी ने वाराणसी सीट से शालिनी यादव के स्थान पर तेज बहादुर को प्रत्याशी बनाया है। तेज बहादुर ने सोमवार को नामांकन के आखिरी दिन सपा प्रत्याशी के तौर पर पर्चा दाखिल किया। इससे पहले वह निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर नामांकन कर चुके थे। 

तेज बहादुर ने पर्चा दाखिल करने के बाद संवाददाताओं से कहा ''हमने दोबारा सपा के चुनाव चिन्ह के साथ पर्चा दाखिल किया है ।'' सपा द्वारा पूर्व में घोषित प्रत्याशी शालिनी यादव का टिकट काट दिये जाने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इस बारे में पार्टी से ही पूछें तो बेहतर है।

चुनाव प्रचार में जुटे तेज बहादुर यादव
मालूम हो बीएसएफ के जवान रहे तेज बहादुर पिछले साल जम्मू-कश्मीर में तैनात जवानों को खराब खाना दिये जाने की शिकायत वाले वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल करने के बाद चर्चा में आये थे। उन्हें झूठे आरोप लगाने के आरोप में जुलाई 2018 में बर्खास्त कर दिया गया था। इस लोकसभा चुनाव में उन्होंने वाराणसी से प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने का फैसला किया था। वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ लड़ रहे तेजबहादुर को कई पार्टियों का समर्थन मिल रहा है। तेज बहादुर यादव पिछले कई दिनों से पीएम मोदी के खिलाफ जोरदार प्रचार कर रहे हैं। चुनाव लडऩे के लिए जाते वक्त उन्होंने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा था कि यह लड़ाई असली चौकीदार और नकली चौकीदार के बीच है। 

...तो प्रधानमंत्री के लिए आसान नहीं होगा राह
पिछले लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टक्कर दे रहे आम आदमी पार्टी के मुखिया व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस बार चुनाव नहीं लड़ रहे हैं जिससे प्रधानमंत्री के लिए राह और आसान हो गई है। प्रधानमंत्री के खिलाफ इस बार कोई बड़ा चेहरा मैदान में नहीं है। सपा-बसपा गठबंधन प्रत्याशी शालिनी यादव और कांग्रेस उन्नीदवार अजय राय प्रधानमंत्री के मुकाबले काफी हल्के प्रत्याशी के तौर पर देखे जा रहे हैं। ऐसे में समाजवादी पार्टी ने अपने उम्मीदवार को हटाकर तेज बहादुर यादव को समर्थन देने का मन बनाया है। तेजबहादुर यादव को अन्य पार्टियों का भी समर्थन मिल रहा है। सपा-बसपा, कांग्रेस मिलकर अगर तेजबहादुर का साथ देती हैं तों प्रधानमंत्री के लिए राहें आसान नहीं होंगी। 

Ajay kumar