मिशन 2024ः प्रयागराज बैठक में संघ दे सकता है भाजपा को चुनावी एजेंडे पर संकेत

punjabkesari.in Tuesday, Oct 11, 2022 - 11:59 AM (IST)

यूपी डेस्कः तीर्थराज प्रयाग में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) की अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की अहम बैठक होने जा रही है। इस बैठक में वर्ष 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए संघ की ओर से भाजपा को अपना चुनावी एजेंडा तय करने के संकेत दिए जा सकते हैं।

माना जा रहा है कि बेरोजगारी, मंहगाई और जनसंख्या को लेकर राहुल गांधी द्वारा भारत जोड़ो यात्रा के दौरान सरकार के प्रति की जा रही तल्ख टिप्पणियों को लेकर संघ गंभीरता से लेते हुए भाजपा को कुछ संदेश भी दे सकता है। बीते दिनों संघ प्रमुख मोहन भागवत ने जहां एक ओर जनसंख्या नियंत्रण पर बयान देकर प्रतिक्रियावादियों को मौका दे दिया तो वहीं दूसरी तरफ मुस्लिम स्कॉलर से संवाद कायम करके समाज की नब्ज भी टटोलने का प्रयास किया है। उधर, सर कार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले बेरोजगारी और मंहगाई के मुद्दे पर जबतब सरकार की बांह मरोड़ते दिखते रहते हैं। एसे में प्रयाजराज में संघ की बैठक में इन्ही मुद्दों पर विस्तृत गहन चर्चा संभव है। बैठक में मोहन भागवत और होसबोले की उपस्थिति भाजपा की चुनावी रणनीति को नई दिशा दे सकती है, तो संघ भी लीक से हटकर कार्यशैली और मुद्दों को लेकर नई इबारत लिख सकता है।

PunjabKesari

कार्य का लेखा-जोखा के साथ संगठनात्मक मुद्दों पर होगी चर्चा
काशी के आरएसएस प्रचारक प्रमुख मोरारजी त्रिपाठी ने कहा कि आरएसएस प्रमुख का 16 से 18 अक्टूबर तक प्रयागराज में रहने का कार्यक्रम है। इस दौरान वह तीन दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, अखिल भारतीय कार्यकर्ता मंडल की बैठक में भाग लेंगे। त्रिपाठी ने आगे बताया कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकारी बोर्ड की बैठक जिले के ट्रांस-यमुना क्षेत्र के गौहनिया स्थित वशिष्ठ वात्सल्य पब्लिक स्कूल परिसर में होगी।  बैठक में प्रान्तों के प्रतिनिधि अपने द्वारा किए गए कल्याणकारी कार्यों का लेखा-जोखा प्रस्तुत करेंगे। बैठक में संगठन की आगे की कार्ययोजना पर भी चर्चा की जाएगी। माना जा रहा है कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दौरान संगठन से जुड़े कई अहम मुद्दों पर व्यापक मंथन होगा। इस दौरान देश और समाज से जुड़े ज्वलंत मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है। संघ की तीन महत्वपूर्ण बैठकों में से प्रतिनिधि सभा एवं अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल भी हैं।  बता दें कि संघ की यह बैठक 16 से 18 अक्टूबर तक चलेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static