भ्रष्ट अधिकारियों को संजीव बालियान की चेतावनी, कहा-सुधर जाएं वर्ना...

punjabkesari.in Monday, Jun 26, 2017 - 03:50 PM (IST)

मथुरा: उत्तर प्रदेश के भूजल के गिरते स्तर पर चिंता जताते हुये केन्द्रीय जल संसाधन, नदी विकास एवं गंगा संरक्षण राज्यमंत्री डॉ0 संजीव बालियान ने कहा कि जल्द ही तालाब विकास प्राधिकरण बनाया जाएगा। 

जिले की मांट तहसील के जावरा गांव में किसान जन कल्याण सभा में बोलते हुए बालियान ने कहा कि भूमि से निकालने वाले पानी और भूमि में डालने वाले पानी में समरूपता की आवश्यकता है। उन्होंने इसके लिए रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम को पूरी निष्ठा से चलाने पर बल दिया और कहा कि वैसे सरकार ने जलस्तर को ऊपर लाने के लिए तालाब विकास प्राधिकरण बनाने का निश्चय किया है।

किसानों को कर्जमाफी का दिलाया भरोसा
किसानों को कर्जमाफी का भरोसा दिलाते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार किसानों के फायदे के लिए हर कदम उठा रही है। प्रदेश सरकार द्वारा आलू क्रय केन्द्रों का खोलना इसका ज्वलंत उदाहरण है। वे स्वयं किसान हैं इसीलिए उनकी दु:खती रगों को पहचानते हैं। उन्होंने घोषणा की कि किसान की जमीन का अब जबरदस्ती अधिग्रहण नहीं किया जाएगा।

भ्रष्ट अधिकारियों को चेतावनी
उन्होंने किसानों को परंपरागत खेती से हटकर खेती करने की सलाह दी और बताया कि प्रदेश सरकार इसके लिए 80 प्रतिशत तक छूट दे रही है। उन्होंने बेबाक टिप्पणी की कि अभी प्रदेश से भ्रष्टाचार खत्म नहीं हुआ है। उनका कहना था कि जहां नेताओं में सुधार आया है वहीं अधिकारी बदली हुई सरकार को समझ नहीं रहे हैं। उन्होंने भ्रष्ट अधिकारियों को चेतावनी दी कि या तो वे सुधर जायें अन्यथा उन्हें जेल जाना पड़ेगा और नौकरी से भी हाथ धोना पड़ेगा। 

नौहझील ब्लाक को डार्क जोन से हटाया गया
इस अवसर पर उन्होंने घोषणा की कि नौहझील ब्लाक को डार्क जोन से हटा दिया गया है और इस आशय का प्रस्ताव प्रदेश सरकार को भेज दिया गया है। अगले महीने से क्षेत्र में पावर कनेक्शन मिलना शुरू हो जाएगा।