सरायकेला माॅब लिंचिंग मामला: जांच के लिए SIT का गठन, एक आरोपी गिरफ्तार, थानाप्रभारी सस्पेंड

punjabkesari.in Monday, Jun 24, 2019 - 03:02 PM (IST)

सरायकेला: झारखंड के सरायकेला-खरसावां जिले हुए मॉब लिंचिंग मामले में पुलिस ने पिटाई करने वाले ग्रामीणों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। इस दौरान पुलिस ने पप्पू मंडल नाम के एक आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। वहीं अन्य की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी चल रही है। वहीं इस मामले में खरसावां थानाप्रभारी चंद्रमोहन उरांव को सस्पेंड कर दिया गया है।

वहीं जिले के पुलिस कप्तान कार्तिक एस ने जानकारी देते हुए बताया कि इस मामले में एक नामजद अभियुक्त पप्पू मंडल को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। वहीं अन्य आरोपियों को चिह्नित किया जा रहा है। मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है। वहीं एसपी ने बताया कि इस मामले में किस पदाधिकारी ने कहां लापरवाही बरती है, इसकी भी जांच चल रही है। जांच के बाद दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।

सरायकेला जिले के कदमडीहा का रहने वाले शम्स तबरेज को गत 17 जून की रात को धातकीडीह गांव के ग्रामीणों ने मोटरसाइकिल चोरी के आरोप में पकड़ लिया और बांध जमकर पिटाई कर दी थी। 18 जून की सुबह उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया। पुलिस ने पहले उसका इलाज सदर अस्पताल में कराया, फिर शाम को जेल भेज दिया। इसी दौरान 22 जून की सुबह तबरेज को जेल से गंभीर हालत में सदर अस्पताल लाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। मृतक के परिजनों ने शम्स तबरेज के जिंदा होने का दावा कर उसे रेफर करने की मांग की। अस्पताल प्रशासन ने उसे जमशेदपुर के टीएमएच अस्पताल रेफर कर दिया। वहां भी डॉक्टरों ने उसे मृत करार दिया। वापस सरायकेला लाकर शव का पोस्टमाॅर्टम कराया गया।

Jagdev Singh