उत्तरकाशी बस हादसाः लोगों के घटनास्थल तक पहुंचने से पहले ही थम चुकी थी यात्रियों की चीख-पुकार

punjabkesari.in Monday, Jun 06, 2022 - 01:39 PM (IST)

 

 

उत्तरकाशीः उत्तराखंड घूमने आए मध्य प्रदेश के पन्ना जिले के तीर्थयात्रियों से भरी बस गहरी खाई में गिर गई। इस हादसे में लोगों की मौत हो गई जबकि 4 घायलों का अस्पताल में इलाज जारी है। वहीं घटनास्थल पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि आसपास मौजूद सभी लोग डेढ़ किलोमीटर दूर घटनास्थल की ओर दौड़ पड़े। उनके पहुंचने से पहले बस में सवार घायलों की चीख-पुकार थम चुकी थी।
PunjabKesari
दरअसल, यमुनोत्री हाईवे पर डामटा से करीब 5 किमी. दूर रिखाऊं खड्ड क्षेत्र में जब तीर्थयात्रियों से भरी बस खाई में गिरी तो उसे सबसे पहले नदी पार जौनसार के कोटा गांव के लोगों की छानी में रहने वाले श्यामू ने देखा। उसने फोन पर रिखांऊ खड्ड में होटल चला रहे वीरेंद्र पंवार को बताया तो आसपास मौजूद सभी लोग डेढ़ किलोमीटर दूर घटनास्थल की ओर दौड़ पड़े। उनके पहुंचने से पहले बस में सवार घायलों की चीख-पुकार थम चुकी थी। इसके बाद जिंदा यात्रियों की तलाश की कोशिशें शुरू हुईं, जिसे बाद में बड़कोट और पुरोला पुलिस के साथ ही एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीम ने जारी रखा।
PunjabKesari
वहीं रिखांऊ खड्ड में होटल चलाने वाले वीरेंद्र पंवार ने बताया कि मध्य प्रदेश के यात्रियों की 2 बसें यमुनोत्री की ओर निकलीं थी। पहली बस 15 किलोमीटर आगे पहुंच गई थी। हादसे की सूचना पर बस लौटी। उसमें मौजूद यात्रियों में से एक ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त बस में सवार यात्री ने फोन कर हादसे की सूचना दी थी। साथ ही झाड़ियों में फंसने की बात कही थी। इस पर झाड़ियों में घायलों की तलाश की गई। उन यात्रियों ने ही बस में सवार लोगों के गांव के बारे में बताया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static