बिहार में लू से मरने वालों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार- स्कूल बंद, गया में धारा 144 लागू

punjabkesari.in Monday, Jun 17, 2019 - 05:35 PM (IST)

गयाः बिहार में प्रचंड गर्मी से आज 17 और लोगों की मौत होने से पिछले तीन दिनों में राज्य में इससे मरने वालों की संख्या बढ़कर 101 हो गई है। गया के डीएम ने भीषण गर्मी को देखते हुए धारा 144 लागू कर दी गई है। भीषण गर्मी को देखते हुए बिहार के सभी जिलों में सरकारी और गैर सरकारी स्कूल आगामी 22 जून तक बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही डीएम ने 11 बजे से लेकर 4 बजे तक लोगों को घरों में रहने का निर्देश दिए गए हैं।  उधर मौसम विभाग के अनुसार राज्य में भीषण गर्मी से अभी दो-तीन दिन राहत की उम्मीद नहीं है।

PunjabKesari

आपदा प्रबंधन विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटे में गया में सबसे अधिक 11 लोगों की जबकि औरंगाबाद में तीन, जमुई में दो और नवादा में एक व्यक्ति की मौत हुई है जिससे पिछले तीन दिनों में लू से मरने वालों की संख्या बढ़कर औरंगाबाद जिले में 32, गया जिले में 31, नवादा जिले में 12 हो गयी है। इसके अलावा पटना जिले में 11, बक्सर में सात और भोजपुर जिले में पांच लोगों की भी भीषण गर्मी से मौत की सूचना है। 

PunjabKesari

आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से मृतकों के परिजनों को अनुग्रह राशि मुहैया कराए जाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। मौसम विभाग के पटना कार्यालय से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, राजधानी पटना में रविवार को अधिकतम तापमान 45.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो कि सामान्य से 8 डिग्री सेल्सियस अधिक था। पटना शहर में रविवार को न्यूनतम तापमान 30.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। राज्य के अन्य जिलों गया, भागलपुर और पूर्णिया में रविवार को अधिकतम तापमान क्रमश: 44.0 डिग्री सेल्सियस, 41.0 डिग्री सेल्सियस और 36.2 डिग्री सेल्सियस रहा । गया, भागलपुर और पूर्णिया में रविवार को न्यूनतम तापमान क्रमश: 30.6 डिग्री सेल्सियस, 28.6 डिग्री सेल्सियस और 28.3 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prachi

Recommended News

Related News

static