केंद्र सरकार पर शत्रुघ्न सिन्हा का तीखा कटाक्षः कहा-GST का मतलब-गईल सरकार तोहार

punjabkesari.in Tuesday, Jun 26, 2018 - 02:35 PM (IST)

वाराणसीः बीजेपी के बागी नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने एक बार फिर केंद्र की माेदी सरकार पर हमला बाेला है। मोदी का नाम लिए बिना उन पर 'तानाशाही' रवैया अपनाने तथा मनमाने तरीके से नोटबंदी एवं जीएसटी लागू कर देश एवं गरीब जनता को भारी नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया है। 

'आप' की 'जनाधिकार रैली' के मंच से सिन्हा ने कहा कि नोटबंदी आम जनता के खिलाफ किया गया सबसे बड़ा गलत फैसला है। इसे लागू करने का फैसला लेने से पहले भाजपा के किसी भी बड़े नेता से राय नहीं ली गई थी। पार्टी में लोकतांत्रिक मर्यादाओं का ख्याल नहीं रखा गया। मनमाने तरीके से लागू किए गए इस फैसले से देश के छोटे कारोबारी सड़कों पर आ गए। ठेले, पटरी वालों और मजदूरों की हालत और खराब हो गई। आज वे भुखमरी की कगार पर पहुंच गए।

सिन्हा ने आगे कहा कि नोटबंदी के फैसले से जनता अभी संभल भी नहीं पाई थी कि अचानक उनके ऊपर जीएसटी थाेप दी गई। ये डिजिटल मामला ड्रामा जब हमें नहीं समझ आता है ताे आम नागरिक काे क्या समझ में आएगा। 

सिन्हा ने कटाक्ष करते हुए कहा, 'यूपी-बिहार के लाेग हमसे पूछते थे कि GST का क्या मतलब भईल सर, ताे मैं कहता था इसका मतलब गईल सरकार ताेहार। ' एक ताे नाेटबंदी दूसरे जीएसटी लागू कर दिया। अब उन्हें हम नीम पर करेला कहूं कि नहीं।' 

Ajay kumar