अखिलेश को बड़ा झटका, मुलायम के नेतृत्व में शिवपाल का मोर्चा लड़ेगा लोकसभा चुनाव

punjabkesari.in Saturday, May 06, 2017 - 05:49 PM (IST)

कन्नौज: समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के संस्थापक शिवपाल सिंह यादव ने आज कहा कि मुलायम सिंह यादव के नेतृत्व में मोर्चा 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में शिरकत करेगा। शिवपाल यादव ने यहां समर्थकों से कहा, ‘हम नेताजी के नेतृत्व में समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के बैनर के तले लोकसभा चुनाव लडेंग़े। आने वाले दिनों में कई नेता और कार्यकर्ता नये मोर्चा में शामिल होंगे। आप अपनी आंखों से देखना कि मोर्चा की सदस्यता हासिल करने के लिये किस तरह होड मचती है।’

इससे पहले शिवपाल के समर्थकों ने आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर सुगंधनगरी के फगुआ भट्टा में अपने नेता का तहेदिल से स्वागत किया।   श्री शिवपाल सिंह यादव ने कल इटावा में अपने एक रिश्तेदार के घर से समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के गठन की घोषणा की थी। उन्होंने कहा था कि मोर्चा के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव होंगे। इसके लिये उन्होंने मुलायम सिंह यादव की रजामंदी ले ली है। 

उधर, मुलायम सिंह यादव के करीबी समाजवादी पार्टी (सपा) के विधायक ने बताया कि कल के एलान के बाद कई विधायकों ने शिवपाल से संपर्क साधना शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि हम जल्दी में नहीं हैं। 2019 के चुनाव में मोर्चा अपनी पूरी ताकत से लड़ेगा। इस बीच समाजवादी सेक्युलर मोर्चा से संबधित पोस्टर और होर्डिंग लखनऊ में जगह जगह दिखायी पड़ रही है जिसमें मुलायम और शिवपाल के फोटो लगाये गये हैं। पोस्टर कथित रूप से खुद को सपा नेता बताने वाले ओम प्रकाश उर्फ पप्पू यादव ने लगवाये हैं जिसमें उसने मोर्चा बनने पर बधाई दी है।