अयोध्या में राम मंदिर को लेकर शिवपाल का बड़ा बयान

punjabkesari.in Thursday, Nov 30, 2017 - 04:57 PM (IST)

फैजाबाद/अयोध्याः समाजवादी पार्टी के नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव ने अयोध्‍या मामले में बड़ा बयान दिया है। उन्होंने राम मंदिर बनाने के प्रस्ताव सर्मथन करने के साथ-साथ बीजेपी को भी आड़े हाथ लिया है।

राम मंदिर बने इसका हम करते है समर्थन
दरअसल शिवपाल गुरुवार को एक निजी कार्यक्रम में शिरकत करने कानपुर पहुंचे। जहां जब उनसे अयोध्या मसले पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा धार्मिक नगरी अयोध्या में राम मंदिर ही बनाया जाना चाहिए। वहीं राम मंदिर बनाने के लिए उचित स्थान भी है, लेकिन इस दौरान वह बीजेपी पर टिप्‍पणी करने से भी नहीं चूके।

बीजेपी को केवल चुनाव में ही मंदिर की याद
शिवपाल ने कहा कि बीजेपी को चुनावों के दौरान ही मंदिर की याद आती है बाद में वो भूल जाती है। मंदिर बनने का पक्ष लेते हुए शिवपाल बोले कि आपसी सहमति से बातचीत होकर हल निकालना चाहिए अगर कोई हल न निकले तो कोर्ट के फैसले को मानना चाहिए।

राहुल मामले में कुछ इस तरह दिया जवाब
वहीं राहुल गांधी द्वारा सोमनाथ मंदिर में गैर हिन्दू दर्शनार्थी के रजिस्टर में नाम दर्ज कराए जाने के सवाल पर शिवपाल ने कहा कि जिसने भी ये मुद्दा उठाया, बहुत देर से उठाया। उन्‍होंने कहा कि मुझे जहां तक पता है राजीव गांधी हिन्दू थे।

राम और कृष्ण भगवान् की आस्था के सवाल पर शिवपाल बोले कि राम त्रेता युग में हुए थे और कृष्ण द्धापर में जन्मे थे, हो सकता है कि राम और कृष्ण एक दूसरे के ही अवतार हों, कलयुग में भी अवतार लें तो बहुत अच्छा होगा।