शिवपाल का यू टर्न, नहीं बनाएंगे नई पार्टी

punjabkesari.in Monday, Feb 13, 2017 - 02:26 PM (IST)

लखनऊ: हाल ही में अलग पार्टी बनाने का ऐलान कर राजनीतिक गलियारे में हलचल मचाने वाले शिवपाल यादव ने एक बार फिर यू टर्न लिया है। शिवपाल यादव ने अब नई पार्टी बनाने से इंकार कर दिया है। एक न्यूज चैनल को दिए गए इटरव्यू के दौरान जब पत्रकार ने शिवपाल से नई पार्टी बनाने को लेकर सवाल किया तो उन्होंने कहा, ‘‘अब पार्टी नई तो हो गई, अब नेताजी (मुलायम सिंह) अध्यक्ष तो नहीं हैं।

11 मार्च के बाद नई पार्टी बनाने का किया था ऐलान
शिवपाल यादव ने 31 जनवरी को इटावा में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को सरकार बनाने की चुनौती देते हुए कहा था कि 11 मार्च को यूपी चुनाव के नतीजे आने के बाद अपनी नई पार्टी बनाएंगे। इस दौरान शिवपाल यादव ने कांग्रेस से सपा के गठबंधन पर भी सवाल उठाए थे। शिवपाल ने कहा था कि जिस पार्टी की 4 सीटें जीतने की हैसियत नहीं, उसे 105 सीटें देने से कार्यकर्ता हताश होंगे।

अखिलेश को साईकिल और अध्यक्ष पद मिलने से हासिए पर हैं शिवपाल 
गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव में टिकट बंटवारे को लेकर शिवपाल और अखिलेश यादव में काफी घमासान हुआ था। टिकट बंटवारे को लेकर दोनों गुट अलग हो गए और अपने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी। नेताजी ने भी मामले को काफी संभालने की कोशिश की लेकिन बात बनी नहीं। विवाद इतना बढ़ गया मामला चुनाव आयोग के पाले में चला गया। साईकिल चुनाव चिन्ह को लेकर दोनों ने अपना अपना दावा किया। चुनाव आयोग ने मामले की सुनवाई के बाद साईकिल अखिलेश यादव गुट को सौंप दी। अखिलेश के बाजी मारने के बाद शिवपाल यादव सपा में हाशिए पर चले गए। इस समय अखिलेश ही पार्टी के अध्यक्ष हैं। 

UP Political News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें