मिशन 2022ः मुलायम कुनबे में होगी सुलह, चाचा-भतीजा होंगे एक !

punjabkesari.in Monday, Jun 08, 2020 - 04:01 PM (IST)

यूपी डेस्क: यूपी विधानसभा के आगामी चुनाव से पहले मुलायम कुनबे में सुलह के आसार नजर आने लगे हैं। शिवपाल यादव ने एक पत्र के जरिए भतीजे अखिलेश यादव की खूब तारीफ की है। जिसमें उन्होंने कहा है कि अखिलेश के नेतृत्व में एक नए राजनीतिक विकल्प का जन्म होगा।  

शिवपाल यादव ने खत में लिखा, ‘‘आपके आग्रह पर विधानसभा अध्यक्ष द्वारा मेरी विधानसभा सदस्यता खत्म करने के लिए दी गई याचिका को वापस कर दिया गया है। इस स्नेहपूर्ण विश्वास के लिए आपका कोटिश: आभार।’’

शिवपाल यहीं नहीं रुके उन्होंने आगे कहा, ‘‘निश्चय ही यह मात्र एक राजनीतिक परिघटना नहीं है, बल्कि आपके इस तरह के स्पष्ट, सार्थक व साकारात्मक हस्तक्षेप से राजनीतिक परिधि में आपके नेतृत्व में एक नव-राजनीतिक विकल्प व नवाक्षर का भी जन्म होगा।’’

बीते दिनों सपा ने शिवपाल की सदस्यता खत्म करने की दी थी याचिक 
बता दें कि समाजवादी पार्टी के नेता रामगोविंद चौधरी ने चार सितंबर, 2019 को दल परिवर्तन के आधार पर शिवपाल यादव की विधानसभा से सदस्यता समाप्त करने की याचिका दायर की थी। लेकिन बाद में सपा ने 23 मार्च को प्रार्थना पत्र प्रस्तुत कर शिवपाल यादव के खिलाफ दलबदल कानून के तहत कार्रवाई करने की याचिका वापस करने की मांग की। लॉकडाउन के चलते विधानसभा सचिवालय बंद रहने की वजह से इस पर फैसला नहीं हो सका था। 

चाचा-भतीजा में कई बार हो चुकी है मुलाकात 
शिवपाल के करीबी की मानें तो कोरोना संकट के बीच चाचा-भतीजे के बीच कई दौर की बैठक हो चुकी हैं। पिछले दिनों मुलायम सिंह यादव जब लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती थे तो शिवपाल देखने गए थे। इस दौरान शिवपाल की मुलाकात भतीजे अखिलेश यादव से भी हुई थी और दोनों नेताओं ने काफी देर तक बंद कमरे में चर्चा की थी। कोरोना संकट के दौर में चाचा-भतीजा के बीच कई मुलाकातों के बाद एक बार फिर सियासी चर्चा गरम है कि क्या शिवपाल यादव की सपा में घर वापसी होगी?

Ajay kumar