AYODHYA: श्रीराम मंदिर ट्रस्ट ने श्रद्धालुओं के लिए जारी किया अलर्ट, कहा- रामलला के दर्शन के लिए कोई VIP पास की व्यवस्था नहीं

punjabkesari.in Thursday, Mar 14, 2024 - 06:19 PM (IST)

अयोध्या: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद अयोध्या में बड़े पैमाने पर ठगी का खेल शुरू हुआ है। आए दिन रामलला के दर्शन कराने आदि के नाम पर श्रद्धाल ठगी का शिकार हो रहे हैं। लगातार ठगी का शिकार हो रहे श्रद्धालुओं के लिए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने बुधवार को अलर्ट जारी किया है। ट्रस्ट ने सोशल मीडिया पर लिखा कि हमें आशंका है कि विशिष्ट दर्शन के लिए कुछ लोग निर्धारित शुल्क लेकर पास का इंतजाम कराने की बात कर रहे हैं। यदि कोई शुल्क लेकर पास दिलाने की बात करता है तो सावधान हो जाएं। ऐसे में वो धोखाधड़ी का शिकार हो सकता है। मंदिर प्रबंधन का इससे कोई संबंध नहीं है। राममंदिर में रामलला के दर्शन के लिए कोई वीआईपी पास की व्यवस्था नहीं है। 

PunjabKesari
यह भी पढ़ें- 
ऑनलाइन ठगी की शिकार हुई अभिनेत्री सुरभि तिवारी, जानिए कितने रुपये की लगी चपत

मंदिर में प्रवेश, दर्शन कर बाहर आने तक की प्रक्रिया अत्यंत सरल व सुगम
ट्रस्ट के अनुसार वर्तमान समय में रोज करीब डेढ़ लाख श्रद्धालु रामलला के दर्शन कर रहे हैं। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने आरती और सुगम दर्शन कराए जाने को लेकर सूचना जारी की है। भक्त मंदिर में 6:30 बजे से लेकर रात 9:30 बजे तक रामलला के दर्शन कर सकते हैं। ट्रस्ट ने बताया कि राम जन्मभूमि मंदिर में प्रवेश करने से लेकर, दर्शन कर बाहर आने तक की प्रक्रिया अत्यंत सरल व सुगम है। सामान्यता 60 से 75 मिनट में रामलला सरकार के दिव्य दर्शन हो जाएंगे।

PunjabKesari

दर्शनार्थियों से अपीलः मंदिर में फूल-माला, प्रसाद न लाएं
दर्शनार्थियों से अपील करते हुए कहा है कि मंदिर में फूल-माला, प्रसाद न लाएं। मंदिर में प्रवेश करने से पहले श्रद्धालु अपना मोबाइल, जूते-चप्पल, पर्स आदि परिसर के बाहर ही रखें। ट्रस्ट के अनुसार मंदिर में रामलला की आरती में सुबह-शामिल होने के लिए तीन समय निर्धारित किए गए हैं। इसमें सुबह चार बजे मंगला आरती, 6:15 बजे श्रृंगार आरती व रात्रि 10 बजे शयन आरती। जिसमें शामिल होने के लिए पास की जरूरत होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static