काेराेना महामारी से यूपी में हालात खराब, ध्यान दे सरकार: प्रियंका गांधी

punjabkesari.in Monday, Jul 20, 2020 - 05:05 PM (IST)

लखनऊ: कोरोना संक्रमण को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार पर लगातार हमले कर रही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोमवार को कहा कि मौजूदा हालात का अंदेशा तीन महीने पहले ही हो चुका था और अब राज्य सरकार को ध्यान देना ही होगा।      

श्रीमती वाड्रा ने ट्वीट किया ‘‘ यूपी के दो प्रमुख नगरों लखनऊ और गोरखपुर के सरकारी अस्पतालों में बेड फुल हो जाने की खबरें हैं। कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं और अस्पतालों की ये स्थिति चिंताजनक है। तीन महीने पहले सरकार के समक्ष उठाई गई चिंताएं आज हकीकत के रूप में सामने आ रही हैं।'' उन्होने तंज कसा ‘‘ अब टेपरिकॉडर्र जैसी चलने वाली प्रेस वार्ताओं से यूपी सरकार का काम नहीं चलेगा। इस स्थिति पर ध्यान देना ही होगा।''      

कांग्रेस महासचिव ने लखनऊ और गोरखपुर में बेड की स्थिति के बारे में एक कटिंग भी साझा की जिसके अनुसार लखनऊ और गोरखपुर में सभी अस्पतालों के बेड,आक्सीजन सिलेंडर और वेंटिलेटर फुल बताये गये हैं।       

गौरतलब है कि पिछले एक सप्ताह में लखनऊ समेत कुछ अन्य जिलों में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी आयी है। सरकार का कहना है कि कोविड जांचों की संख्या बढाने से नये मरीजों की पहचान शुरूआती चरण में ही हो रही है जिससे संक्रमण रफ्तार पर काबू पाया जा सके।

Ajay kumar