गाजियाबाद में अधिकारियों के सामने उड़ी सोशल डिस्टैंसिंग की धज्जियां, घर जाने के लिए उमड़ी भीड़

punjabkesari.in Monday, May 18, 2020 - 05:06 PM (IST)

गाजियाबाद: कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशभर में लॉकडाउन-4 की घोषणा कर दी है। इसके साथ ही उन्होंने सोसल डिस्टेंसिंग पर सबसे ज्यादा जोर देने की बात कही है। लेकिन राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद में अधिकारियों के सामने ही सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ीं। घर जाने के लिए हजारों की संख्या में जमा हुई भीड़ को देखकर मौके पर मौजूद पुलिस प्रशासन के भी हाथ पांव फूल गए। 

दरअसल लॉकडाउन में फंसे लोगों को ट्रेन या बस के जरिए घर भेजने के लिए प्रशासन ने गाजियाबाद में रामलीला मैदान के घंटाघर पर बुलाया था। यहां देखते ही देखते हजारों लोगों की बेतहाशा भीड़ इकट्ठा हो गई। सड़क पर जितने लोग पैदल चल रहे थे सभी को वहां ले जाकर रखा गया है और अब इस कदर भीड़ हो गई है कि लोग एक दूसरे के ऊपर चढ़े हुए हैं। यानी सोशल डिस्टेंसिंग की पूरी तरह धज्जियां उड़ गई हैं। उधर प्रशासनिक अधिकारियों के भी हाथ-पांव फूल गए हैं और अभी व्यवस्था नए तरह से बनाए जाने की बात कही जा रही है।

प्रवासी मजदूरों को थर्मल स्क्रीनिंग और पेपर वेरिफिकेशन के लिए रोका गया
गाजियाबाद के घंटाघर रामलीला मैदान में ट्रैन से बिहार जाने वाले प्रवासी मजदूरों को थर्मल स्क्रीनिंग और पेपर वेरिफिकेशन के लिए रोका गया है। मौके पर प्रशासनिक अमला होने के बावजूद सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ गईं। जिला प्रशासन ने भी आंखों पर पट्टी बांध रखी है। तस्वीरों में साफ तौर पर देख सकते हैं कि यहां पुलिस प्रशासन, मजिस्ट्रेट, अधिकारी भी मौजूद हैं। बावजूद इसके वह कुछ नहीं कर पा रहे हैं।

 

https://youtu.be/vApOp_Dh3yI

Ajay kumar