नशे में चूर बाप बना जल्लाद, खाना मांगने पर मासूम बेटे को उतारा मौत के घाट

punjabkesari.in Tuesday, May 23, 2017 - 03:26 PM (IST)

फरुर्खाबाद(दिलीप कटियार): एक कलयुगी बाप ने सिर्फ इसलिए अपने मासूम बेटे की हत्या कर दी कि वह खाना मांगता था। उसने पायजामे के नाड़े से मासूम का गला घोट दिया। पुलिस ने आरोपी पिता को हिरासत में ले लिया। उससे पूछताछ के बाद मक्का के खेत से हत्या में प्रयुक्त नाड़ा भी बरामद कर लिया। 

मामला फरुर्खाबाद के मऊ दरवाजा थाना क्षेत्र के गांव बरौन गांव का है। इस गांव का निवासी पांच वर्षीय बालक अंशू 18 मई को लापता हो गया था। उसका शव 19 मई की सुबह गांव के ही निवासी प्रमोद के मक्का के खेत में पड़ा मिला। उसकी हत्या गला कसकर की गई थी।  पुलिस ने घटनास्थल का कई बार निरीक्षण कर परिजनों से पूछताछ की लेकिन कुछ पचा नहीं चला।

पुलिस की शक की सुई बालक अंशू के पिता जबर सिंह कठेरिया पर ही घूम रही थी। जबर सिंह आए दिन शराब पीकर घर में कलह करता था। इस कारण उनकी पत्नी सतना देवी डेढ़ माह पूर्व मायके चली गई थी। दो बच्चों को वह साथ ले गई थी, अंशू घर पर ही रह गया था। घटना के दिन उसने भूख लगने पर अपने ताऊ के घर जाकर खाना मांगा। खाना उस समय तैयार नहीं था। कुछ देर बाद जबर सिंह घर पहुंचा तो अंशू ने पिता से खाना मांगा। जबर सिंह उसे बहलाकर कब्रिस्तान के बाग में ले गया और वहीं पर पायजामे के नाड़े से गला कसकर उसकी हत्या कर दी। शव छिपाकर घर चला आया।

घटना के बाद से ही बजरिया चौकी प्रभारी फोर्स के साथ गांव बरौन में डेरा जमाए थे। उन्होंने जबर सिंह के सामने कई बार डॉग स्क्वाड बुलाने की चर्चा की। इससे भयभीत जबरसिंह ने अपने भाई से अंशू को गुस्से में मार देने की बात कही। जबर सिंह ने अपने पुत्र की हत्या की बात पुलिस के सामने कबूल कर ली। पुलिस ने उसे साथ ले जाकर रामवीर के खेत में फेंका गया हत्या में प्रयुक्त नाड़ा बरामद कर लिया। पुलिस उसे थाने ले आई। पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर जबर सिंह को जेल भेज दिया है।