सोनभद्र नरसंहार: पीड़ितों से मिलने पर अड़ीं प्रियंका गांधी, बोलीं-जेल जाने को तैयार हूं

punjabkesari.in Saturday, Jul 20, 2019 - 11:02 AM (IST)

मिर्जापुर: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी सोनभद्र नरसंहार के पीड़ितों से मिलने की बात पर अडिग़ हैं। उन्होंने कहा कि मैंने धारा 144 का उल्लंघन नहीं किया है। मैं पीड़ितों से मिले बिना जाने वाली नहीं हूं। आप वाराणसी, सोनभद्र, मिर्जापुर में से जहां चाहें वहां मुझसे मिलवा दें। प्रियंका ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि इनकी तानाशाही नहीं चलेगी। पीड़ितों से मिलने के लिए अगर हमें जेल जाना पड़ा तो वहां भी जाने के लिए तैयार हूं। 

मालूम हो कि, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को सोनभद्र में हुए सामूहिक हत्याकांड के पीड़ित परिवारों से मिलने जाने के दौरान शुक्रवार को मिर्जापुर के अदलहाट क्षेत्र में प्रशासन ने रोककर अपराध प्रक्रिया संहिता की धारा 141 के तहत हिरासत में ले लिया था। बाद में उन्हें चुनार गेस्ट हाउस लाया गया था।    

गौरतलब है कि, बुधवार को सोनभद्र के घोरावल क्षेत्र के उम्भा गांव में जमीनी विवाद को लेकर 10 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस सिलसिले में ग्राम प्रधान समेत 27 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। घटना के विरोध में विपक्ष लामबंद हो गया है। कांग्रेस, सपा, बसपा और रालोद समेत राज्य की सभी विपक्षी पार्टियों ने घटना की एक सुर में भर्त्सना की है और प्रदेश में कानून व्यवस्था की बिगड़ती हालत पर चिंता जताई है।   

Ajay kumar